सपने में चुंबन देना sapne me chumban dena ( kiss dream) 

0
1550

सपने में चुंबन देना sapne me chumban dena 

सपने में चुंबन देना
सपने में चुंबन देना sapne me chumban dena 
 सपने में चुंबन लेना और सपने में चुंबन देना दोनों ही अलग तरह के सपने हैं। इन दोनों सपनों के अपने अलग-अलग फल भी होते हैं। अतः चुंबन का स्वप्न देखने वाले जातक को इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि वह इस प्रकार के सपने को किस अवस्था में देखता है। क्योंकि सपने में चुंबन के अवस्था और दृश्य बदलने पर अर्थ भी बदल जाते हैं।
सपने में चुंबन देना sapne me chumban dena 
 सपने में चुंबन ( kiss dream) देना अथवा लेना दोनों ही दृश्य बड़े ही खास होते हैं। हालांकि वास्तविक जीवन में इनका संबंध प्रेम से होता है परंतु सपने के रूप में देखने पर इसका अर्थ अलग हो जाता है। बेशक अगर व्यक्ति को स्वप्न फल के बारे में पता ना हो तो वह सपने में चुंबन दृश्य को देखकर सिर्फ प्रेम के बारे में ही सोचेगा। परंतु वह स्वप्न फल के बारे में जानता हो तब वह इसके वास्तविक फल को ही ध्यान में रखेगा।
सपने में चुंबन देना sapne me chumban dena 
सपने में चुंबन देना एक अच्छा स्वप्न माना गया है। वास्तविक जीवन में भी इस सपने को प्रेम और वात्सल्य का प्रतीक माना जाता है। स्वप्न फल के लिहाज से भी यह एक अच्छा सपना होता है।
 यदि आप सपने में चुंबन ( kiss dream) देना देखते हैं तो जरूर इस स्वप्न फल के बारे में जानना चाहेंगे। तो यह लेख इसी के बारे में है। क्योंकि हम यहां बताने जा रहे हैं कि सपने में चुंबन देना कैसा होता है? तो आइए जान लेते हैं।
sapne me chumban dena ( kiss dream)
 सपने में चुंबन देना मित्रता बढ़ने का संकेत होता है। इसका तात्पर्य है कि आप जिसके भी मित्र है उसके साथ आपकी मित्रता और भी प्रगाढ़ होगी। इसलिए अगर आप सामाजिक व्यक्ति है तथा बहुत सारे लोगों से मेल मिलाप और दोस्ती रखते हैं तो यह सपना आपके लिए एक बेहतरीन सपना साबित हो सकता है।
 सपने में चुंबन देना = मित्रता बढ़े 
तो दोस्तों इस लेख को पढ़ने के बाद आपको पता चल ही गया होगा कि सपने में चुंबन देना किस प्रकार का फल देने वाला सपना होता है। इसी प्रकार के अौर लेखों को पढ़ने के लिए जुड़े रहिए हमारे वेबसाइट www.sitehindi.com से।
Homepage dekhen — www.sitehindi.com
Previous articleसपने में चुंबन लेना कैसा होता है sapne me chumban lena kaisa hota hai 
Next articleसपने में चंचल आंखें देखना sapne me chanchal aankhe dekhna
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य " है और मैं देवरिया ( यूपी ) का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here