सपने में छींक आना sapne me chhink aana

0
300
सपने में छींक आना sapne me chhink aana
सपने में छींक आना
सपने में छींक आना sapne me chhink aana
अपने वास्तविक जीवन में छींक आना कई अर्थों को प्रस्तुत करता है। हालांकि चिकित्सकीय भाषा में कहें तो छींक आने से मस्तिक हल्का हो जाता है और नाक के रास्ते अशुद्धियां बाहर निकल जाते हैं। वही ज्योतिष विज्ञान में भी छींक आने का महत्व कुछ कम नहीं है। ज्योतिष विज्ञान में तरह-तरह के छींक आने को तरह-तरह के परिणामों में व्यक्त किया जाता है। जैसे कि बाएं ओर छींक आने का मतलब कुछ और होता है और दाएं ओर छींक आने का मतलब कुछ और होता है। वैसे ही आगे की ओर छींक आने का मतलब कुछ और निकाला जाता है। परंतु क्या आपने कभी सपने में छींक आना देखा है। अगर हां तो जान लीजिए कि सपने में छींक आने का भी एक खास अर्थ होता है।
सपने में छींक आना sapne me chhink aana
 तो दोस्तों आज हम इस लेख में बताने वाले हैं कि सपने में छींक का आना कैसा होता है। अतः इस प्रश्न का जवाब आप भी जानना चाहते हैं तो इस लेख को आप पूरा पढ़िए। इसमें आपको उत्तर मिल जाएगा।
  जिस प्रकार हर सपने का एक खास अर्थ होता है उसी प्रकार सपने में छींक आना भी एक खास अर्थ को व्यक्त करता है जिसके बारे में आप जरूर जानना चाहेंगे। तो चलिए जानते हैं।
सपने में छींक आना sapne me chhink aana
 यहां हम आपको बता दें कि सपने में छींक आना एक नकारात्मक सपना होता है। अतः जो भी व्यक्ति इस सपने को देखता है तो उसे समझ लेना चाहिए कि उसका खराब समय चल रहा है अथवा चलने वाला है।
 ऐसा माना गया है कि सपने में छींक आना एक अशुभ लक्षण होता है तथा इसका असर जातक पर नकारात्मक रूप में होता है। अतः इस सपने को देखने वाले व्यक्ति को थोड़ा सतर्क रहना चाहिए तथा ऐसे कार्यों से बचना चाहिए जो उसके लिए अशुभ साबित हो जाए।
 सपने में छींक आना = अशुभ लक्षण
होमपेज पर जाएं – www.sitehindi.com