Home dream thoughts सपने में इश्तहार पढ़ना sapne me istehar padna

सपने में इश्तहार पढ़ना sapne me istehar padna

126
0
SHARE
सपने में इश्तहार पढ़ना

सपने में इश्तहार पढ़ना sapne me istehar padna

अगर बात सपनों की किया जाए तो स्वप्न शास्त्र के बिना सपनों की बात पूरी ही नहीं हो सकती। दरअसल स्वप्न शास्त्र के माध्यम से ही सपनों के बारे में बहुत सारी चीजों का पता चलता है। जब किसी को सपनों के विषय में किसी जटिल प्रश्न का जवाब नहीं मिलता तो वह स्वप्न शास्त्र का ही सहारा लेता है।

 sapne me istehar padna

 दरअसल स्वप्न शास्त्र में सपनों के बारे में बड़ा ही विस्तारपूर्वक वर्णन किया गया है। यहीं पर बताया गया है कि व्यक्ति जो भी सपना देखता है वह बेहद खास होता है तथा उसके अर्थ भी होते हैं। जो व्यक्ति से ही संबंधित होते हैं। ऐसा कहा जाता है कि सपने व्यक्ति को संकेत देने आते हैं कि उसके निकट जीवन में क्या कुछ घटने वाला है। अपने सपनों पर थोड़ी सी ध्यान दिया जाए तो यह आसानी से अनुमान लगाया जा सकता है कि व्यक्ति का आने वाला समय कैसा रहेगा।

 sapne me istehar padna kaisa hota hai

 दोस्तों वास्तविक जीवन में पढ़ते लिखते तो सभी लोग हैं। आज के जमाने में बहुत कम ऐसे लोग हैं जो पढ़ते लिखते नहीं है। जैसे जैसे देश आगे बढ़ रहा है लोग पढ़ लिख भी रहे हैं। ऐसे में आए दिन आदमी इश्तहार कहीं ना कहीं पढ़ता ही रहता है। पर सोचिए कि यही इश्तहार अगर आदमी सपने में पढ़े तो वह क्या सोचेगा। मेरे ख्याल से तो वह जरूर ही इस सपने का अर्थ जानना चाहेगा।

 sapne me istehar padne ka matlab

मित्रों आज के इस लेख में हम यही बताएंगे कि सपने में इश्तहार पढ़ना कैसा होता है तथा इस सपने का जातक पर क्या प्रभाव पड़ता है। तो अगर आप भी जानना चाहते हैं कि इस सपने का अर्थ क्या होता है तो यह लेख पूरा पढ़िए उत्तर मिल जाएगा।
 sapne me istehar padna kis prakar ka sapna hai
 सपने में इश्तहार पढ़ना अच्छा सपना नहीं माना गया है। इसका फल व्यक्ति को नकारात्मक रूप में मिलता है । दरअसल इस अपने को धोखा मिलने और चोरी होने का संकेत माना जाता है। इसलिए जब भी सपने में इश्तहार पढ़ना हो तब समझ लीजिए कि या तो धोखा मिल सकता है अथवा चोरी हो सकती है।
इश्तहार पढ़ना सपने में = धोखा मिले चोरी हो
SHARE
Previous articleसपने में इलायची देखना sapne me Ilaichi dekhna 
Next articleसपने में इष्ट देव की मूर्ति चोरी होना sapne me istdev ki murti chori hona
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य है" और मैं देवरिया यूपी का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल ब्लॉक वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here