Home dream thoughts सपने में जेब खाली देखना sapne me jeb khali dekhna

सपने में जेब खाली देखना sapne me jeb khali dekhna

232
0
SHARE
सपने में जेब खाली देखना sapne me jeb khali dekhna
सपने में जेब खाली देखना
सपने में जेब खाली देखना sapne me jeb khali dekhna
मनुष्य को तरह-तरह के सपने आते हैं। ऐसे में हर सपना मनुष्य के लिए खास होता है। प्रत्येक सपने का अपना एक अर्थ होता है। ऐसे में जब कोई व्यक्ति सपना देखता है तो उस सपने का स्वप्न फल व्यक्ति को मिलता है। व्यक्ति को स्वप्न फल के रूप में क्या मिलेगा इसका निष्कर्ष सपनों में देखे गए दृश्य पर निर्भर करता है।
 हमारे भारत देश में लोग सपनों पर अद्भुत विश्वास रखते हैं। यही कारण है कि भारतीय लोग जब भी कोई सपना देखते हैं तब वह उसका अर्थ भी जानते समझते हैं। आपको आस-पास बहुत से ऐसे लोग मिल जाएंगे जो सपनों के माध्यम से अपने भविष्य के बारे में अनुमान लगा लेते हैं।
सपने में जेब खाली देखना sapne me jeb khali dekhna
 सपनों के बारे में ऐसा माना जाता है कि जब राजा दशरथ की मृत्यु होने को थी तो भगवान राम को सपनों के माध्यम से पहले ही संकेत मिल गया था। यह भी माना जाता है कि राक्षसराज रावण को भी सपनों के द्वारा मृत्यु का संकेत मिल गया था।
यानी कि अगर कोई व्यक्ति चाहे तो बड़ी ही सरलता से अपने जीवन में घटने वाली घटनाओं का पूर्व अनुमान लगा सकता है। हालांकि सभी लोग ऐसा नहीं कर पाते परंतु जिन लोगों के पास सपनों के बारे में ज्ञान होता है वह सपनों का संकेत आसानी से समझ जाते हैं।
सपने में जेब खाली देखना sapne me jeb khali dekhna
 इस लेख में हम बताने जा रहे हैं कि सपने में जेब खाली देखना कैसा होता है। तो अगर आपको भी सपने में जेब खाली देखना हुआ है अथवा किसी वजह से आप इस सपने के बारे में जानना चाहते हैं तो आपका इस लेख में स्वागत है। तो आइए जान लेते हैं।
 दोस्तों सपने में जेब खाली देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता तथा इसे एक अशुभ संकेत के रूप में देखा जाता है। ऐसा माना जाता है कि सपने में जेब खाली देखना अशुभ संकेत होता है तथा इसका असर व्यक्ति पर अशुभ तथा नकारात्मक पड़ता है।
 सपने में जेब खाली देखना = अशुभ संकेत
 
SHARE
Previous articleसपने में स्वयं को जूते से पीटना sapne me swayam ko joote se pitna 
Next articleसपने में जेब भरी देखना sapne me jeb bhari dekhna
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य है" और मैं देवरिया यूपी का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल ब्लॉक वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here