सपने में जोकर देखना sapne me jokar dekhna

0
411

सपने में जोकर देखना sapne me jokar dekhna

सपने में जोकर देखना
सपने में जोकर देखना sapne me jokar dekhna
हम अपने प्रतिदिन के दिनचर्या में मनोरंजन के लिए कुछ ना कुछ समय निकाल ही लेते हैं। जैसे सर्कस देखना, नाटक देखना, फिल्मी देखना इत्यादि। मनोरंजन करने से दिमाग की थकावट दूर हो जाती है तथा दिमाग तरोताजा हो जाता है। यानी की मानसिक परिस्थिति को बेहतर बनाए रखने में मनोरंजन की मुख्य भूमिका होती है।
सपने में जोकर देखना sapne me jokar dekhna
आपने फिल्मों नाटकों में एक किरदार पर गौर किया होगा जिसे हम जोकर कहते हैं। यह किरदार दर्शकों को हंसा हंसा कर खूब मनोरंजन करता है। ऐसे किरदारों को व्यक्ति बहुत दिनों तक भूल नहीं पाता।
 खैर अापने वास्तविक अथवा रील की दुनिया में जोकर तो बहुत सारे देखे होंगे। परंतु क्या कभी आपने सपने में भी जोकर देखा है? अगर हां तो आप को सपने में जोकर देख कर आश्चर्य जरूर हुआ होगा और आपके मन में एक बार जरूर इस सपने का अर्थ जानने की लालसा जगी होगी।
सपने में जोकर देखना sapne me jokar dekhna
 अत: ध्यान रखिए और इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए क्योंकि हम इस लेख में बताने जा रहे हैं कि सपने में जोकर देखना कैसा होता है तथा इस सपने का व्यक्ति पर क्या असर पड़ता है? तो यदि आप भी इस सपने का अर्थ जानना चाहते हैं तो इस लेख में आपका स्वागत है।
 दोस्तों वास्तविक जीवन में तो जोकर एक मनोरंजन का जरिया होता है। परंतु सपने में जोकर देखना एक नकारात्मक सपना माना गया है। प्राचीन मान्यता के अनुसार सपने में जोकर देखना समय बर्बादी का सूचक होता है। तो कहीं ना कहीं यह सपना समय बर्बाद होने की सूचना देता है। अतः ऐसा सपना देखने वाले व्यक्ति को समय का सदुपयोग करना नहीं भूलना चाहिए।
 सपने में जोकर देखना = समय बर्बाद हो 
तो दोस्तो हम इस लेख में बता रहे थे कि सपने में जोकर देखना कैसा होता है तथा इस सपने का व्यक्ति पर क्या प्रभाव पड़ता है। आशा करते हैं कि यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी। ऐसे ही यूज़फुल जानकारियों को पढ़ने के लिए बने रहिए हमारे ब्लॉग पर। धन्यवाद!