Home dream thoughts सपने में उंघना sapne me unghna

सपने में उंघना sapne me unghna

0
SHARE

सपने में उंघना sapne me unghna

 
सपने में उंघना
सपने में उंघना sapne me unghna

 
सपना रहस्य से भरी एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके बारे में आदमी हर हाल में जान लेना चाहता है। हालांकि सपनों के रहस्य को पूर्णता जान पाना मनुष्य मात्र के लिए अब भी मुमकिन नहीं हो सका है। परंतु फिर भी इसे लेकर मनुष्य का प्रयास अभी छूटा नहीं है।
सपने में उंघना sapne me unghna

 
दोस्तों शीर्षक पढ़कर तो आप जान ही गए होंगे कि आज मैं सपने में उंंघना कैसा होता है इस विषय पर चर्चा करने वाला हूं। तो अगर आप भी इस सपने का अर्थ जानना चाहते हैं तो इस लेख को पूरा पढ़िए उत्तर मिल जाएगा।
सपने में उंघना sapne me unghna

 
 वैसे सामान्य जीवन में उंघना आम बात है। जब आदमी की नींद नहीं पूरी होती तो उसे उंघना आता है। कई बार सुस्ती की वजह से भी उंघने की प्रक्रिया व्यक्ति के साथ शुरू हो जाता है। पर अगर व्यक्ति नींद में सपना देखें और वह सपने में उंघना देखे तो जरूर सोच में पड़ जाता है। ऐसे में व्यक्ति के मन में यह प्रश्न जरूर उठता है कि आखिर सपनों में उंघना कैसा होता है?  तो आइए दोस्तों बिना किसी देरी के जान लेते हैं कि सपने में उंघना कैसा होता है तथा इस सपने का जातक पर क्या प्रभाव पड़ता है।
सपने में उंघना sapne me unghna

 
 दोस्तों सपने में उंघना एक अच्छा सपना नहीं माना गया है। इस सपने को धन हानि का प्रतीक माना गया है। अतः यह सपना जब भी देखे तो समझ लें कि धन की हानि की परिस्थिति से सामना करना पड़ सकता है। ऐसी अवस्था में व्यक्ति को सचेत रहना चाहिए तथा ऐसा कोई कार्य नहीं करना चाहिए जिससे धन हानि की संभावना बने।
सपने में उंघना sapne me unghna

 
 वही सपने में उंघना देखना चोरी होने की संभावना को भी दर्शाता है। यह सपना कहीं ना कहीं चोरी होने का भी संकेत होता है। अतः इस परिपेक्ष में भी व्यक्ति को सतर्क रहना चाहिए।
 इस तरह से देखा जाए तो सपनों  उंघना दो स्वप्न फलों के तरफ इशारा करता है। एक तो धन हानि हो सकती है और दूसरा चोरी होने का भय रहेगा। ऐसे में यह दोनों ही स्वप्न फल व्यक्ति के लिए अच्छे नहीं माने जाते तथा इनका प्रभाव नकारात्मक ही पड़ता है।
सपने में उंघना = धन की हानि, चोरी का भय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here