Home dream thoughts सपने में कोयल देखना sapne mein koyal dekhna कैसा सपना है? 

सपने में कोयल देखना sapne mein koyal dekhna कैसा सपना है? 

0
SHARE

सपने में कोयल देखना sapne mein koyal dekhna 

सपने में कोयल देखना
सपनों के माध्यम से हमारे निकट जीवन अथवा बर्तमान से संबंधित बहुत सारे संकेत मिलते हैं।( सपने में कोयल देखना ) ऐसा हमारे भारतीय समाज में माना जाता है और यह कहां तक सत्य है इसके बारे में साफ-साफ कहना थोड़ा कठिन है क्योंकि यह विषय आस्था और विश्वास का है। परंतु लोग यदि इस को मानते हैं तो जरूर इसमें कुछ ना कुछ सच्चाई होगी।

सपने में कोयल देखना sapne mein koyal dekhna कैसा सपना है? 

 यहां हम बताने वाले हैं कि सपने में कोयल देखना कैसा सपना होता है? कोयल का सपना एक ऐसा सपना है जिसे देखने के बाद व्यक्ति का मन प्रसन्न हो जाएगा। वैसे वास्तविक जीवन में भी व्यक्ति कोयल देखकर खुश हो जाता है क्योंकि कोयल की आवाज मधुर होती है और सब को ही पसंद आती है।

सपने में कोयल देखना sapne mein koyal dekhna 

 अगर देखा जाए तो सपने में कोयल देखना उत्तम सपना माना गया है क्योंकि इस सपने को उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति का सूचक माना जाता है। यानी कि अगर आपने नींद में सपने में कोयल देखा है तो आपको उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति होगी । कहने का तात्पर्य यह है कि आपका स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा।

सपने में कोयल देखना sapne mein koyal dekhna 

  अब सवाल यह उठता है कि कोई सपने में कोयल को बोलते हुए देखता है, कोई कोयल को उड़ते हुए देखता है तो कोई कोयल को डाली पर बैठे हुए देखता है और उसके उपरांत वह अपने सपने का अर्थ जानने का प्रयास करता है। तो यहां पर हम बता देना चाहेंगे कि सपने में कोयल देखना चाहे किसी भी अवस्था में हो उसका फल व्यक्ति के लिए बढ़िया ही होता है। आपने सपने में कोयल जिस भी रूप में देखा है आपको उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति होगी।
 सपने में कोयल देखना = उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति
 
 कोढ़ी देखना sapne mein kodi dekhna कैसा सपना होता है

सपने में कोठी देखना sapne mein kothi dekhna

 कैमरा देखना sapne mein camera dekhna

सपने में कैंची देखना sapne mein kainchi dekhna ( scissors dream )

 केश सवारना Sapne mein kesh sawarna

सपने में केला देखना sapne mein kela dekhna

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here