Home dream thoughts सपने में खाई देखना sapne mein khaai dekhna

सपने में खाई देखना sapne mein khaai dekhna

0
SHARE

सपने में खाई देखना sapne mein khaai dekhna

सपने में खाई देखना

सपने में खाई देखना sapne mein khaai dekhna 

 

 

स्वप्न में आदमी कब क्या देख लेगा इस बात का किसी को भी अंदाजा नहीं होता है । आदमी अच्छी नींद लेने के लिए जब भी बिस्तर पर सोता है तो सपने अपने आप ही चले आते हैं । सपने में खाई देखना यह सपने किसी भी प्रकार के हो सकते हैं किंतु इन सपनों में से अधिकतर सपने उन चीजों के आते हैं जिससे हम सभी किसी न किसी रूप में पहले से ही वाकिफ होते हैं ।

हां परंतु सपने तो ऐसे भी आते हैं जिससे हमारा दूर-दूर तक कोई नाता ही नहीं होता या जिनके बारे में हम जानते ही नहीं होते । कुल मिलाकर कहा जाए तो सपने रहस्यमई होते हैं और आदमी इन के रहस्यों को जानने के लिए हमेशा ही उत्सुक रहता है । Sapne mein ajwain khana

सपने में खाई देखना sapne mein khaai dekhna 

 

वास्तविक जीवन में खाई देखना यानी कि भय से सामना करना होता है क्योंकि कोई भी व्यक्ति अगर खाई में झांकेगा तो उसे उसकी गहराई देख कर भय तो जरूर लगेगा । हां अगर खाई की गहराई कम होगी तो भय भी कम लगेगा और गहराई अधिक  होगी तो भय अधिक लगेगा ।

किंतु यही खाई अगर सपने में दिखाई दे तो आदमी को सोचने पर जरूर मजबूर कर देगा । व्यक्ति इस सपने को देखने के बाद चिंता में पड़ जाएगा कि कहीं इस सपने का फल उसके लिए बुरा तो नहीं है । इसलिए आइए चलिए जान लेते हैं कि सपने में खाई देखना किस प्रकार का फल देने वाला सपना है ?

सपने में खाई देखना कैसा होता है sapne mein khaai dekhna

 

दोस्तों सपने में खाई देखना भले ही थोड़ा चिंतित होने पर मजबूर कर दे क्योंकि इसे देखने पर आदमी के मन में भय समा जाता है लेकिन यह सपना व्यक्ति के लिए बुरा सपना नहीं होता है। सपने में खाई देखना एक बढ़िया सपना होता है क्योंकि इस सपने को धन और समृद्धि की प्राप्ति का सूचक माना गया है। ऐसे में जो भी जातक इस अपने को नींद की अवस्था में देखता है उसे निकट भविष्य में धन और प्रसिद्धि की प्राप्ति होती है।

  सपने में खाई देखना = धन और प्रसिद्धि की प्राप्ति

 

सपने में खिलखिलाना sapne mein khilkhilana

Sapne mein khoon dekhna सपने में खून देखना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here