Sapne Mein GaliCha dekhna सपने में गलीचा देखना

0
63

Sapne Mein GaliCha dekhna सपने में गलीचा देखना

Sapne Mein GaliCha dekhna

Sapne Mein GaliCha dekhna सपने में गलीचा देखना

सपना एक ऐसा विषय होता है जिसके बारे में जितना भी व्याख्या किया जाए उतना ही कम है । मनुष्य अपने उत्पत्ति के बाद से ही सपने देखता आ रहा है तथा उसके बारे में जानने समझने का प्रयास भी करता रहा है । Sapne Mein GaliCha dekhna परंतु आज भी सपनों के बारे में नई नई व्याख्याए मनुष्य गढ़ता रहता है । इसका मुख्य कारण यह है कि सपने बहुत ही ज्यादा रहस्यमई होते हैं तथा इनके रहस्यों को जानने के लिए मनुष्य सदा ही उत्सुक रहता है ।

Sapne Mein GaliCha dekhna सपने में गलीचा देखना

हालांकि मनोविज्ञान का मानना है कि हम सभी दिन में जो भी कार्य करते हैं तथा जो भी सोच विचार करते हैं वही चीजें रात्रि को हमें सपने में दिखाई देती है । Sapne Mein GaliCha dekhna एक हद तक यह बात सही लगता है क्योंकि हम सभी किसी खास चीज से बहुत ही ज्यादा प्रभावित हो जाते हैं तो वह चीज सपने में आ ही जाती है। परंतु इसे पूर्णतया सच नहीं कहा जा सकता है । Sapne Mein GaliCha dekhna क्योंकि कई बार हम सभी ऐसे सपने भी देख लेते हैं जिनका खयाल हमें बीते कई महीनों अथवा सालों पहले तक नहीं आया होता है । ऐसे में प्रश्न उठता है कि आखिर इसका अर्थ क्या होगा ?

Sapne Mein GaliCha dekhna सपने में गलीचा देखना

वैसे हमारे भारतीय संस्कृति में माना जाता है कि सपने हमें संकेत देने आते हैं कि हमारे निकट भविष्य में क्या कुछ होने वाला है । तो सपने में गलीचा देखना Sapne Mein GaliCha dekhna कैसा होता है इस लेख में हम सभी इस बारे में चलिए जान लेते हैं । अगर आप भी जानना चाहते हैं कि सपने में गलीचा देखना कैसा होता है तो इस लेख को आगे तक पढ़िए।

Sapne Mein GaliCha dekhna सपने में गलीचा देखना

सपने में गलीचा देखना Sapne Mein GaliCha dekhna एक खराब सपना है क्योंकि व्यक्ति के लिए यह शुभ संकेत लेकर आता है। दरअसल इस अपने को शोक में शामिल होने का सूचक माना गया है । यानी कि जो भी व्यक्ति इस सपने को देखता है उसे जान लेना चाहिए कि उसके लिए शोक में शामिल होने का योग बन रहा है।

Sapne Mein GaliCha dekhna  सपने में गलीचा देखना = शोक में शामिल होना

 

Bhir Wali Gali dekhna सपने में भीड़ वाली गली देखना

Sapne Mein sunsaan Gali dekhna सपने में सुनसान गली देखना

galiya dete dekhna सपने में गालियां देते देखना

Sapne Mein Garam Pani dekhna सपने में गर्म पानी देखना

gamla dekhna सपने में गमला देखना

Sapne Mein gamle Mein Phool Khila dekhna सपने में गमले में फूल खिला देखना

gamla khali dekhna सपने में गमला खाली देखना

Sapne Mein gadhe ki sawari karna सपने में गधे की सवारी करना

gadhe ki chikh sunna सपने में गधे की चीख सुनना

Sapne Mein gadha lada huaa dekhna सपने में गधा लदा हुआ देखना

gadha dhan dekhna सपने में गड़ा धन दिखना

Sapne Mein Ganja sir dekhna सपने में गंजा सिर देखना

Christmas Day 25 दिसंबर के दिन ही क्यों मनाया जाता है आप भी जानिए

Sapne Mein khopadi dekhna सपने में खोपड़ी देखना

होली का त्यौहार क्यों मनाते हैं और क्या है इसे मनाने के पीछे का कारण?

 

 

 

 

Previous articleSapne Mein Bhir Wali Gali dekhna सपने में भीड़ वाली गली देखना
Next articleSapne Mein GaliChe Par baithna सपने में गलीचे पर बैठना
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य " है और मैं देवरिया ( यूपी ) का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here