Home dream thoughts Sapne Mein Khushi dekhna सपने में खुशी देखना happy dream

Sapne Mein Khushi dekhna सपने में खुशी देखना happy dream

137
0
SHARE

Sapne Mein Khushi dekhna सपने में खुशी देखना happy dream 

Sapne Mein Khushi dekhna

Sapne Mein Khushi dekhna सपने में खुशी देखना happy dream

स्वप्न विचार भी ज्योतिष शास्त्र की ही एक शाखा है। हालांकि ज्योतिष के अन्य विधाओं की तरह स्वप्न विचार को इतनी प्रसिद्धि नहीं मिल पाई है जीतना की मिलनी चाहिए । Sapne Mein Khushi dekhna happy dream परंतु फिर भी सपनों का महत्व आदमी के जीवन में कम नहीं है । भारतीय लोगों की तो बात ही क्या है । लोग तरह-तरह के नींद की अवस्था में सपने देखते हैं फिर बाद में नींद खुलते ही उसके बारे में जानने के लिए प्रयास करने लगते हैं और जब तक उनको उनके सपने का अर्थ नहीं पता हो जाता तब तक चैन की सांस नहीं लेते ।

सपने में खरगोश देखना sapne mein khargosh dekhna

Sapne Mein Khushi dekhna सपने में खुशी देखना happy dream

 

 

सपनों के बारे में विस्तार से वर्णन स्वप्न शास्त्र में मिलता है । Sapne Mein Khushi dekhna happy dream इस पुस्तक में सपनों को लेकर तथ्य प्रस्तुत किए गए हैं तथा बताया गया है कि सपना आने के क्या कारण होते हैं । स्वप्न शास्त्र के माध्यम से पता चलता है कि हर एक सपने का खास महत्व होता है आदमी के जिंदगी में । क्योंकि इसके माध्यम से व्यक्ति को निकट जीवन में घटने वाली घटनाओं का संकेत मिल जाता है ।

सपने में खरबूजा देखना sapne mein kharbooja dekhna

Sapne Mein Khushi dekhna सपने में खुशी देखना happy dream

 

 

दोस्तों सपने में कई बार मनुष्य खुशी अथवा गम के दौर से भी गुजरता है । इस सपने के भी व्यक्ति से जुड़े संकेत मिलते हैं । इस आर्टिकल में हम यहीं जानेंगे कि सपने में खुशी देखना Sapne Mein Khushi dekhna happy dream कैसा सपना होता है ? तो अगर आपने भी सोते वक्त सपने में खुशी देख लिया है और आप इस बारे में जानने के लिए उत्सुक है तो इस लेख को पढ़िए उत्तर आपको मिल जाएगा ।

sapne mein khali bailgadi dekhna सपने में खाली बैलगाड़ी देखना

Sapne Mein Khushi dekhna सपने में खुशी देखना happy dream

 

 

मित्रों सपने में खुशी देखना Sapne Mein khushi dekhna भले ही दिखने में एक अच्छा सपना लगे परंतु इस सपने का स्वप्नफल आदमी के लिए बेहद खराब होता है । दरअसल इस सपने को परेशानी बढ़ने का संकेत माना गया है । यानी कि जो भी व्यक्ति सपने में खुशी देखता Sapne Mein Khushi dekhna है निकट भविष्य में उसके परेशानी बढ़ने का योग बनता है । तो यदि आपने भी सपने में खुशी देख लिया है तो समझ जाइए कि आपकी परेशानियों में वृद्धि होने वाली है ।

Sapne Mein Khushi dekhna सपने में खुशी देखना happy dream = परेशानी बढ़े

 

 

सपने में खाली जंजीर देखना sapne mein khali janjir dekhna

Sapne Mein Khushboo lagana सपने में खुशबू लगाना

सपने में खिलखिलाना sapne mein khilkhilana

Sapne Mein Khula Darwaza dekhna सपने में खुला दरवाजा देखना

सपने में खाली खाट देखना sapne mein khali khaat dekhna

Sapne Mein khujli hona सपने में खुजली होना itching dream

SHARE
Previous articleSapne Mein Khushboo lagana सपने में खुशबू लगाना
Next articleSapne mein khoon ki barsat सपने में खून की बरसात देखना
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य है" और मैं देवरिया यूपी का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल ब्लॉक वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here