Home dream thoughts सपने में गिरगिट देखना Sapne Mein Girgit dekhna ( Chameleons dream )

सपने में गिरगिट देखना Sapne Mein Girgit dekhna ( Chameleons dream )

0
SHARE

सपने में गिरगिट देखना Sapne Mein Girgit dekhna ( Chameleons dream )

सपने में गिरगिट देखना

सपने में गिरगिट देखना Sapne Mein Girgit dekhna ( Chameleons dream )

गिरगिट एक ऐसा जंतु है जो पेड़ों पर निवास करता है तथा वह परिस्थिति के हिसाब से अपने रंग में भी परिवर्तन कर लेता है। रंग बदलने की ऐसी खासियत की वजह से तो एक मुहावरा भी है कि गिरगिट की तरह रंग बदलना । दोस्तों गिरगिट तो आप सब ने जरुर देखा होगा पर क्या आप यही गिरगिट कभी सपने में देखा है । अगर सपने में गिरगिट दिख जाए तो आदमी का मन यह जानने के लिए उतावला हो जाता है कि इस सपने का अर्थ क्या होगा ? अतः इस लेख में हम सभी जानेंगे कि सपने में गिरगिट देखना कैसा सपना होता है ? अगर आप भी इस बारे में जानना चाहते हैं तो बने रहिए इस लेख में अंत तक।

Sapne Mein Girgit dekhna ( Chameleons dream )

  सपना चाहे किसी भी जंतु का हो अथवा चीज का हो आदमी के लिए बेहद महत्वपूर्ण होता है । इसके पीछे का कारण यह है कि सपनों में निकट भविष्य में घटने वाली घटनाओं का संकेत छुपा हुआ होता है । ऐसे में सपना देखने वाला जातक यदि चाहे तो बड़ा ही आसानी से यह जान सकता है कि उसका आने वाला समय कैसा रहेगा । इसके लिए बस उसे अपने सपने का सही आकलन करना पड़ेगा।

Sapne Mein Girgit dekhna ( Chameleons dream )

  दोस्तों सपने में गिरगिट देखना चाहे किसी भी रूप में हो परंतु यह सपना व्यक्ति के लिए अच्छा नहीं होता है। आदमी के लिए गिरगिट का सपना नकारात्मक संकेत लेकर आता है । दरअसल Sapne Mein Girgit dekhna ( Chameleons dream ) झगड़े में फंसने का संकेत माना गया है । अतः जो भी व्यक्ति इस सपने को देखता है उसे समझ लेना चाहिए कि उसके लिए झगड़े में फंसने का योग बन रहा है । जो कि स्वप्न विचार के हिसाब से एक खराब सपना होता है।

सपने में गिनती करना Sapne Mein ginti karna

तितली देखना Sapne Mein Titli dekhna ( butterfly dream)

सपने में तितली उड़ कर दूर जाना Sapne Mein Titli udkar door Jana 

तिजोरी बंद करना sapne mein tijori band karna

सपने में तिजोरी टूटती देखना sapne mein tijori tootati dekhna

ताश देखना sapne mein taash dekhna ( Card dream)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here