Home dream thoughts सपने में गुलाब देखना sapne mein gulab dekhna

सपने में गुलाब देखना sapne mein gulab dekhna

0
SHARE

सपने में गुलाब देखना sapne mein gulab dekhna

सपने में गुलाब देखना

सपने में गुलाब देखना sapne mein gulab dekhna

गुलाब एक ऐसा फूल है जो बहुत ही खूबसूरत होता है तथा प्रेम का प्रतीक भी माना जाता है । इसलिए प्रेम करने वाले जोड़ी गुलाब को ज्यादा पसंद करते हैं। अगर कोई अपने प्रेम का इजहार करना चाहता है तो वह गुलाब का फूल देकर इजहार करता है । ऐसे में गुलाब देखना,  गुलाब देखकर खुश होना आदमी के वास्तविक जीवन की एक सामान्य प्रक्रिया है परंतु क्या आपने कभी सपने में गुलाब देखा है ? इस आर्टिकल में हम आपको यही बताने की कोशिश करेंगे कि सपने में गुलाब देखना कैसा होता है ? आप भी इस लेख को आखिरी तक पढ़िए आपको यहां पर इस बात का उत्तर मिल जाएगा कि sapne mein gulab dekhna  कैसा सपना होता है?

sapne mein gulab dekhna

  दोस्तों अलग अलग फूलों के सपने व्यक्ति को अलग-अलग संकेत देते हैं । इसलिए अगर आप सपने में फूल देखते हैं तो आपके लिए यह भी ध्यान रखना जरूरी है कि आपने सपने में कौन सा फूल देखा है। तभी आप अपने स्वप्न का सही सही आकलन कर पाएंगे ।

sapne mein gulab dekhna

वैसे सपने में गुलाब देखना अगर किसी को हो जाता है तो मन पर गहरा प्रभाव छोड़ देता है । खासकर अगर किसी प्रेमी को यह सपना आ जाए तो वह कुछ ज्यादा ही खुश होता है। क्योंकि गुलाब को वास्तविक जीवन में प्रेम का प्रतीक माना गया है । परंतु सपने में गुलाब देखने का फल क्या होगा यह तो स्वप्न विचार के अनुसार ही तय होगा। अतः स्वप्न विचार के अनुसार देखा जाए तो sapne mein gulab dekhna अच्छा सपना होता है तथा यह सम्मान में वृद्धि का संकेत लेकर आता है । यानी कि जो भी व्यक्ति इस सपने को देखता है उसके सम्मान में वृद्धि होती है।

सपने में गुरुद्वारा देखना sapne mein gurudwara dekhna

गुरु दिखाई देना sapne mein guru dikhai dena ( master dream)

सपने में गुड़ खाने का मतलब sapne mein gud khane ka matlab

गुड़िया देखना sapne mein gudiya dekhna

सपने में गुड़ खाते देखना sapne mein gud khate dekhna

गुड़ खाना sapne mein gud khana

सपने में गुठली फेंकना sapne mein guthli fekana

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here