सपने में ग्वाला देखना Sapne mein gwala dekhna

0
26

सपने में ग्वाला देखना Sapne mein gwala dekhna

सपने में ग्वाला देखना

आइए जानते हैं सपने में ग्वाला देखना Sapne mein gwala dekhna कैसा होता है? 

सपने हम सभी भले ही तरह-तरह के देखते हैं परंतु सपने में हम वही चीजें अक्सर देखते हैं जो चीजें इस दुनिया में किसी न किसी रूप में विराजमान है । हां परंतु कुछ ऐसे सपने भी आ जाते हैं जिसको हमने पहले कभी भी नहीं देखा होता है। सपने के बारे में ऐसा माना जाता है कि हर एक सपने में एक खास अर्थ छुपा हुआ होता है । अतः इस अर्थ को जानने के बाद आदमी यह आसानी से अंदाजा लगा सकता है कि उसका आने वाला निकट समय कैसा रहेगा । इसके लिए बस अपने सपनों के प्रति गंभीरता दिखाने की जरूरत होती है।

Sapne mein gwala dekhna

  सपने में ग्वाला देखना एक ऐसा सपना है जो अगर किसी जातक को दिख जाए तो वह इस सोच में पड़ जाएगा कि उसके सपने का अर्थ भला क्या हो सकता है ? क्या यह सपना एक शुभ सपना है अथवा अशुभ सपना है? यानी की तरह तरह के प्रश्न उसके मन में उठने लगेंगे । खैर चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि सपने में ग्वाला देखना कैसा होता है इसकी जानकारी हम इस लेख में पूरी देंगे । तो बने रहिए इस लेख में इसका उत्तर जानने के लिए।

Sapne mein gwala dekhna

  आपने भी नींद की आगोश में सपनों की दुनिया में विचरण करते हुए ग्वाला देखा है तो समझ लीजिए कि यह सपना आपके लिए शुभ फल लेकर आया है । स्वप्न विचार के हिसाब से देखा जाए तो वास्तव में इस सपने को शुभ फल मिलने का संकेत माना गया है। यानी कि जो भी व्यक्ति इस सपने को देखता है उसको शुभ फल की प्राप्ति होती है । तो कुल मिलाकर सपने में ग्वाला देखना आदमी के लिए शुभ फल मिलने का योग लेकर आता है।

सपने में ग्रंथ साहिब देखना Sapne mein granth sahib dekhna

गोबर दिखाई देना Sapne mein gobar dikhai dena

सपने में गेरुआ वस्त्र देखना Sapne mein geruaa vastra dekhna

sapne mein gehoon dekhna सपने में गेहूं देखना

सपने में गेंदे का फूल देखना sapne mein gende ka phool dekhna

गेंद देखना sapne mein gend dekhna

सपने में गुलाब देखना sapne mein gulab dekhna

गुरुद्वारा देखना sapne mein gurudwara dekhna

सपने में गुरु दिखाई देना sapne mein guru dikhai dena ( master dream)

गुड़ खाने का मतलब sapne mein gud khane ka matlab

सपने में गिलास देखना Sapne Mein gilaas dekhna ( Glass dream )

Previous articleसपने में ग्रंथ साहिब देखना Sapne mein granth sahib dekhna
Next articleसपने में ग्वालिन देखना Sapne mein gwalin dekhna
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य " है और मैं देवरिया ( यूपी ) का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here