सपने में घोड़ा काला देखना Sapne mein ghoda kala dekhna

0
33

सपने में घोड़ा काला देखना Sapne mein ghoda kala dekhna

सपने में घोड़ा काला देखना

सपने में घोड़ा काला देखना Sapne mein ghoda kala dekhna

वैसे दोस्तों सपने में किन किन चीजों का दर्शन हो जाएगा तथा किन किन परिस्थितियों से सामना करना पड़ेगा यह आदमी को बिल्कुल भी नहीं पता होता है । आदमी बस इतना मानता है कि नींद के समय कभी भी कैसे भी सपने आ सकते हैं । ऐसे में दुनिया का कोई ऐसा आदमी नहीं होगा जो सपने ना देखता हो। इस दुनिया में रहने वाला हर आदमी जो देख सकता है वह सपने भी देखता है । हां जो लोग जन्म से अंधे होते हैं वह विजुअल सपने नहीं देख पाते यह भी एक सच्चाई है।

Sapne mein ghoda kala dekhna

  कई बार सपने में घोड़े का दृश्य आ जाता है वह भी अलग अलग रंग के । ऐसे में आदमी इस तरह के सपने जब देखता है तो वह उसके बारे में जानने के लिए बेताब हो जाता है। तो सपने में घोड़े को अलग-अलग रंगों में तथा अलग-अलग परिस्थितियों में देखने पर अर्थ भी अलग अलग हो सकता है । फिलहाल तो इस लेख में हम सभी जानेंगे कि सपने में काला घोड़ा देखना कैसा सपना होता है । यदि आप भी इस सपने का अर्थ जानने के लिए इच्छुक है तो इस लेख में अंत तक बने रहिए उत्तर मिल जाएगा ।

Sapne mein ghoda kala dekhna

अगर कोई जातक सपने में घोड़ा काला देखता है तो उसको इस सपने का अच्छा फल मिलता है । दरअसल सपने में घोड़ा काल देखना मान सम्मान बढ़ने का संकेत लेकर आता है । इस परिस्थिति में अगर काला घोड़ा सपने में दिख जाए तो समझ लीजिए कि मान सम्मान में वृद्धि होने वाली है । तो कहीं ना कहीं इस का स्वप्न फल आदमी के लिए बढ़िया होता है । इसलिए इस लिहाज से इस सपने को एक बेहतरीन फल देने वाला सपना माना जाता है।

सपने में घूंघट देखना Sapne mein ghoonghat dekhna

घुटने टेकना Sapne mein ghutne tekna

सपने में घुंघरू की आवाज सुनना Sapne mein ghughroon ki aawaz sunna

घी देखना Sapne mein ghee dekhna

सपने में घास का मैदान देखना Sapne mein ghas ka maidan dekhna

घास देखना Sapne mein ghas dekhna

सपने में घायल देखना Sapne mein ghayal dekhna

Previous articleसपने में घूंघट देखना Sapne mein ghoonghat dekhna
Next articleसपने में घोड़ा देखना Sapne mein ghoda dekhna
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य " है और मैं देवरिया ( यूपी ) का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here