सपने में चंदन देखना Sapne mein chandan dekhna

0
36

सपने में चंदन देखना Sapne mein chandan dekhna

सपने में चंदन देखना

सपने में चंदन देखना Sapne mein chandan dekhna

चंदन की खुशबू चंदन का लेप चंदन का तिलक भारतवर्ष में बहुत ही अधिक मशहूर है । इसके अलावा चंदन का प्रयोग बहुत सारी औषधियों तथा सौंदर्य प्रसाधनों में होता है । ऐसे में अगर यही चंदन यदि सपने में दिख जाए तो मन में इसका अर्थ जानने के लिए लड्डू फूटना स्वभाविक है। तो दोस्तों हम इस लेख में यही जानने का प्रयत्न करेंगे कि सपने में चंदन देखना कैसा सपना होता है ? अगर आपने भी नींद की अवस्था में चंदन देखा है तो बने रहिए इस लेख में आखरी तक आपको चंदन के सपने का स्वप्नफल पता चल जाएगा । तो आइए जानते हैं इस बारे में ।

Sapne mein chandan dekhna

सपना चाहे चंदन से जुड़ा हो अथवा किसी अन्य चीज से जुड़ा हो परंतु सभी सपनों का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है । ऐसा स्वप्न शास्त्र में भी बताया गया है कि हर सपने का एक खास अर्थ होता है जो सपना देखने वाले व्यक्ति से ही जुड़ा होता है । इस परिस्थिति में अगर सपना देखने वाला व्यक्ति चाहे तो यह आसानी से जान सकता है कि उसका आने वाला समय कैसा रहने वाला है । बस इतना जरूरी है कि आदमी अपने सपने के प्रति गंभीर हो तथा उत्सुक हो। तो इसी आधार पर हम चर्चा करेंगे कि सपने में चंदन देखना क्या अर्थ लेकर आता है जातक के लिए?

Sapne mein chandan dekhna

  मित्रों Sapne mein chandan dekhna एक बढ़िया सपना होता है । इसलिए जब भी अपना दिखे तो जातक को प्रसन्न होना चाहिए। दरअसल Sapne mein chandan dekhna शुभ समाचार मिलने का सूचक होता है । अर्थात जब भी कोई आदमी चंदन सपने में देखता है तो उसे किसी ना किसी ओर से कोई शुभ समाचार जरूर मिलता है। अतः इस आधार पर Sapne mein chandan dekhna एक अच्छा सपना होता है।

सपने में घोड़ा सजा हुआ देखना Sapne mein ghoda saja huaa dekhna

Sapne mein chanchal aakhen सपने में चंचल आंखें देखना

सपने में घोड़े से गिरना Sapne mein ghode se girna

 Sapne mein ghode par chadhna

सपने में हाथी पर चढ़ना Sapne mein hathi par chadhna

घुंघरू की आवाज सुनना Sapne mein ghughroon ki aawaz sunna

सपने में घोड़ा देखना Sapne mein ghoda dekhna

घी देखना Sapne mein ghee dekhna

सपने में घर में किसी और का प्रवेश देखना ghar mein kisi aur ka prawesh dekhna

ग्वालिन देखना Sapne mein gwalin dekhna

सपने में घंटाघर देखना Sapne mein ghantaghar dekhna

Previous articleSapne mein chanchal aakhen सपने में चंचल आंखें देखना
Next articleChndra grahan ka Sapna सपने में चंद्र ग्रहण देखना
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य " है और मैं देवरिया ( यूपी ) का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here