Home Blogging tips in hindi Google AdSense ke liye apply kab karna chahiye आइये जानते हैं

Google AdSense ke liye apply kab karna chahiye आइये जानते हैं

0
SHARE

Google AdSense ke liye apply kab karna chahiye आइये जानते हैं

Google AdSense ke liye apply kab karna chahiye

Google AdSense ke liye apply kab karna chahiye आइये जानते हैं

 

जो लोग blogging की शुरुआत अभी नया नया किए हैं उनके मन में यह प्रश्न बार-बार उठता है कि Google AdSense ke liye apply kab karna chahiye  ?  दोस्तों यह हर उस नए blogger का प्रश्न है जिसके पास AdSense account नहीं है लेकिन वह blogging मन से करना जारी रखे हुए हैं ।

फिलहाल इस लेख में हम आपको यही बताएंगे कि नए ब्लॉगरों को blog create करने के बाद Google AdSense ke liye apply kab karna chahiye  ? इसलिए अगर आपने भी blogging की शुरुआत की है और आप भी अपने ब्लॉग पर एड्स लगा कर पैसे कमाना चाहते हैं तो यह helpful post आप ही के लिए है । तो चलिए शुरू करते हैं ।

 

( 1 ) Google AdSense account के लिए apply करना चाहते हैं तो सबसे पहले इसके लिए आपके blog पर पर्याप्त पोस्ट होने जरूरी है । इसके लिए आपके blog पर कम से कम 20 से 30 article published जरूर होने चाहिए । अगर आपने इतना कर लिया है तो समझ लीजिए कि आप AdSense account के बारे में सोच सकते हैं।

( 2 )  गूगल AdSense account के लिए अप्लाई करने से पहले यह भी ध्यान देना चाहिए कि आपका domain कितना पुराना है । अगर आपने तुरंत domain खरीदकर  blog create किया है तो आपको एडसेंस अकाउंट के लिए कम से कम 6 महीने का इंतजार करना चाहिए। अगर आप 6 महीने पुराने domain पर AdSense के लिए apply करेंगे तो अच्छा रहेगा और approval जल्दी मिल जाएगा ।

( 3 )  एडसेंस  के लिए apply करने से पहले आप यह भी सुनिश्चित करें कि आपके ब्लॉग पर कोई adult content,  adult photo और adult video ना हो । अगर यह चीजें आपके blog पर नहीं हो तो आप AdSense के लिए अप्लाई करें । वरना संभव है कि Google के तरफ से आपके request को reject कर दिया जाएगा।

( 4 ) Google AdSense ke liye apply kab karna chahiye अगर आप इस बारे में जानना चाहते हैं तो आपके लिए सबसे जरूरी और खास बात यह है कि आपको इसके लिए अप्लाई तभी करना चाहिए जब आपके blog पर रोजाना के कम से कम 500 से ज्यादा व्यू आते हो। वरना बिना traffic के आपके रिक्वेस्ट को reject कर दिया जाएगा ।

 

( 5 )  जाहिर है कि आपने अपने blog पर category जरूर बनाई होगी । अतः आप ने अपने ब्लॉग पर जितने भी category बनाई है गूगल एडसेंस अकाउंट के लिए अप्लाई करने से पहले उन में कुछ पोस्ट जरूर लिखें । क्योंकि AdSense approval देने से पहले यह जरूर चेक करता है ।

( 6 ) दोस्तों आप गूगल एडसेंस account के लिए apply तभी करें जब आपका blog पूरी तरह से डेवलप हो चुका हो । बहुत से ब्लॉगर blog के develop होने से पहले ही पैसे कमाने के लिए जल्दबाजी करने लगते हैं । ऐसे में उनको कुछ फायदा नहीं होता है और AdSense के तरफ से उनका request रिजेक्ट हो जाता है ।

 

( 7 ) AdSense account के apply के लिए सबसे जरूरी यह है कि आपने अपने ब्लॉग पर जो भी पोस्ट लिखा है वह बिल्कुल ही unique होना चाहिए । दूसरी वेबसाइटों से coffee किए गए पोस्ट को पब्लिश करने पर आपको एडसेंस का approval नहीं मिलेगा और इसके साथ साथ आपको गूगल में ranking भी नहीं मिलेगी।  इसके अलावा आप जो भी पोस्ट लिखें उस पोस्ट को कम से कम 800 वर्ड में लिखिए। गूगल में ranking पाने के साथ-साथ AdSense अप्रूवल पाने के लिए post का बड़ा होना और unique होना बेहद जरूरी है।

 

Google AdSense ke liye apply kab karna chahiye  ?

 

  तो दोस्तों मेरा तो यह मानना है कि Google AdSense अकाउंट के लिए कभी भी जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए । अगर आपने ऊपर बताए गए बातों को अपने blog पर पूरा कर लिया है तो आप एडसेंस के लिए apply कर सकते हैं । अगर आपने इन शर्तों को पूरा नहीं किया है तो आप थोड़ा इंतजार जरूर करें । एक बात यह भी ध्यान रखना चाहिए कि एडसेंस के लिए blog पर traffic होना बेहद जरूरी है वरना आपको अप्रूवल नहीं मिलेगा । वैसे अगर आपके blog पर ट्रैफिक नहीं है और approval मिल भी जाता है तो कोई लाभ नहीं है क्योंकि आप बिना ट्रेफिक वाली website से एड लगाकर किसी भी कीमत पर पैसा नहीं कमा सकते । तो कुल मिलाकर अपने ब्लाग पर कम से कम 6 month दिल लगाकर काम कीजिए और जब आपके ब्लॉग पर 500 से अधिक रोजाना ट्रैफिक आने लगे तो आप खुशी-खुशी गूगल एडसेंस से अकाउंट के लिए Afterlife कीजिए।

Google AdSense ke liye apply kab karna chahiye

 

  दोस्तों Google AdSense से संबंधित यह लेख आपको कैसा लगा please comment box में बताना ना भुलिएगा। इसके साथ साथ आप इस articles को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरूर share कीजिएगा। धन्यवाद!

Google AdSense approval kaise kare 2019 in Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here