Sapne mein chanchal aakhen सपने में चंचल आंखें देखना

0
15

सपने में चंचल आंखें देखना Sapne mein chanchal aakhen dekhna

Sapne mein chanchal aakhen

सपने में चंचल आंखें देखना Sapne mein chanchal aakhen dekhna

मित्रों सपने क्यों आते हैं कहां से आते हैं तथा कौन इसको संचालित करता है यह अनुसंधान का विषय पहले भी था और आज भी है और शायद आगे भी रहने वाला है। क्योंकि नींद की अवस्था में आदमी को आने वाले सपने बड़ी रहस्यमई होते हैं जिनके रहस्यों को जानना इतना आसान काम नहीं है आदमी के लिए । परंतु फिर भी आदमी प्राचीन काल से लेकर आज तक सपनों के रहस्यों को जानने का प्रयास करता रहा है। वैसे भले ही सपनों के आने का मूल कारण आदमी को ना पता हो परंतु सपनों को लेकर कई धारणाएं इस धरती पर मौजूद है जिसके आधार पर सपनों के आने का कई अर्थ निकाला जाता है ।

Sapne mein chanchal aakhen dekhna

भारतीय संस्कृति के अनुसार ऐसा माना जाता है कि सपनों का संचालन पारलौकिक शक्तियों के द्वारा होता है । जब पारलौकिक शक्तियां व्यक्ति को कोई संकेत देना चाहती है तो वह सपनों को ही माध्यम बनाते हैं तथा व्यक्ति तक अपना संकेत पहुंचाती हैं । तो आज हम इस लेख में जानेंगे कि सपने में चंचल आंखें देखना कैसा सपना होता है तथा इस सपने के माध्यम से पारलौकिक शक्तियां क्या संकेत देती है ? तो आइए बिना किसी देरी के जान लेते हैं इस बारे में ।

Sapne mein chanchal aakhen dekhna

मित्रों सपने में चंचल आंखें देखना एक नकारात्मक फल प्रदान करने वाला सपना होता है । क्योंकि यह सपना आदमी के लिए बीमारी आने की सूचना देता है। अतः अगर आपने नींद की अवस्था में सपने में चंचल आंखें  देख लिया है तो समझ लीजिए कि आपको किसी बीमारी से सामना करना पड़ सकता है।

सपने में घोड़े से गिरना Sapne mein ghode se girna

घोड़ा सजा हुआ देखना Sapne mein ghoda saja huaa dekhna

सपने में हाथी पर चढ़ना Sapne mein hathi par chadhna

घोड़े पर चढ़ना Sapne mein ghode par chadhna

सपने में घोड़ा देखना Sapne mein ghoda dekhna

गुड़ खाने का मतलब sapne mein gud khane ka matlab

सपने में घूंघट देखना Sapne mein ghoonghat dekhna

 

 

Previous articleसपने में घोड़े से गिरना Sapne mein ghode se girna
Next articleसपने में चंदन देखना Sapne mein chandan dekhna
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य " है और मैं देवरिया ( यूपी ) का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here