Home Blogging tips in hindi Topic blogging करने का क्या फायदा होता है आइए जान लेते हैं...

Topic blogging करने का क्या फायदा होता है आइए जान लेते हैं इस बारे में

0
SHARE

Topic blogging करने का क्या फायदा होता है आइए जान लेते हैं इस बारे में

Topic blogging

Topic blogging करने का क्या फायदा होता है आइए जान लेते हैं इस बारे में

दोस्तों अगर आप किसी एक टॉपिक पर ब्लॉगिंग करने के बारे में सोच रहे हैं यानी कि अगर आप Topic blogging करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको किसी एक ऐसे topic को चुनना होगा जो बढ़िया हो और जिसके बारे में ज्यादा से ज्यादा लोग जानना चाहते हैं । तो अगर आप जानना चाहते हैं कि कैसे एक topic blogging करके उससे ज्यादा फायदा लिया जाए तो इस post को ध्यान से पढ़िए। क्योंकि हम यहां पर बताने की कोशिश करेंगे कि कैसे अपने blog के लिए एक topic का select करें तथा साथ साथ यह भी बताएंगे कि किस प्रकार से single topic blogging मल्टी टॉपिक ब्लॉगिंग से बढ़िया होता है । तो आइए जान लेते हैं इस बारे में ।

Topic blogging करने का क्या फायदा होता है आइए जान लेते हैं इस बारे में

( 1 ) आप के domain की authority high हो जाती है

  दोस्तों जब भी कोई blogger topic blogging करता है तो उसके domain की authority बहुत ही हाई हो जाती है यानी कि जल्दी बढ़ती है । इसका कारण यह है कि जब भी कोई blogger single topic blogging करता है तो उसके ब्लॉग पर एक टॉपिक से related बहुत सारे post होते हैं । जिस वजह से ऐसे blog पर visitors की संख्या अधिक होती है और डोमेन authority बहुत जल्दी increase होता है । आप किसी भी ऐसे blogger को देखिएगा जो single topic blogging करते हैं उनके डोमेन की authority बहुत ही हाई होती है क्योंकि ऐसे ब्लॉगर एक ही विषय पर ध्यान केंद्रित करके बहुत सारे post publish करते हैं जिससे Google search engine में इस domain को जल्दी rank करता है ।

( 2 )  blog की ranking बहुत जल्दी बढ़ती है

Single topic blogging करने पर blog की ranking बहुत ही जल्दी बढ़ती है । इसका कारण यह है कि जब भी कोई आदमी सिंगल topic blogging करता है तो वह अपने ब्लॉग पर एक ही टॉपिक से related बहुत सारे post लिखता है । ऐसे में एक ही विषय पर आधारित जिस भी ब्लॉग पर अधिक post पाए जाएंगे Google उस ब्लॉग को search engine में पहले ranking देगा । तो single topic blogging करने पर blog की ranking निरंतर ही बढ़ती रहती है ।

( 3 )  visitors आपके blog पर आकर खुश रहते हैं

 

  सिंगल topic blogging करने का यह भी एक अच्छा फायदा है कि visitors आपके blog पर आकर happy महसूस करते हैं । क्योंकि जब भी कोई भी user गूगल में किसी एक topic पर search करता है तो वह direct आपके ब्लॉग से connect होकर बहुत सारी जानकारियां हासिल कर लेता है जो उसके काम के होते हैं । इसके साथ ही वह जो भी keyword सर्च करता है उस से related उसे और भी post पढ़ने को मिल जाते हैं जिससे वह happy महासुस करता है ।

( 4 )  earning जल्दी होती है

क्योंकि single topic blog पर visitors की संख्या जल्दी बढ़ती  है तथा इसके साथ साथ  domain authority  भी बढ़ जाती है अतः इस वजह से ब्लॉगर को earning भी जल्दी होती है। आप तो जानते ही हैं कि जिस domain की अथॉरिटी अधिक होती है और जिस blog पर visitors अधिक आते हैं उस पर Vigyapan से कमाई भी अधिक होती है । अतः  single topic blogging करना फायदे का सौदा है ।

( 5 )   blog बहुत ही fast growth करता है

एक ही topic पर blog लिखने से blog बहुत ही जल्दी ग्रो कर जाता है । मान लीजिए कि आप अपना blog health पर लिखते हैं ऐसे में आप अपने ब्लॉग पर हेल्थ से related बहुत सारे post published करेंगे । इस वजह से Google भी search engine में आपके blog को जल्दी रैंक करेगा । अब जब आपके post rank करेंगे तो आपका blog बहुत ही जल्दी ग्रो कर जाएगा और आप बहुत जल्द एक professional blogger बन जाएंगे।

Apne blog ko famous kaise Karen आइए जानते हैं

Google AdSense ke liye apply kab karna chahiye आइये जानते हैं

Blog se kamai Kaise Karoon in hindi 2019

Google AdSense approval kaise kare 2019 in Hindi

Blogger vs wordpress ब्लॉगिंग के लिए कौन सा प्लेटफार्म रहेगा बढ़िया

 How many posts per day should I publish on my blog?

हिंदी bloggers को आने वाली कुछ परेशानियां आइए जानते हैं इसके बारे में

How much money can I earn from my blog or website ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here