Home dream thoughts सपने में छुहारा खाना sapne mein chhuhara khana

सपने में छुहारा खाना sapne mein chhuhara khana

10
0
SHARE

सपने में छुहारा खाना sapne mein chhuhara khana

सपने में छुहारा

सपने में छुहारा खाना sapne mein chhuhara khana

हम अपने जीवन में जो चीजें खाते पीते हैं वह चीजें हम खाते पीते हुए सपने में भी देखते हैं । बस फर्क यही होता है कि किसी चीज को वास्तविक जीवन में खाने पीने पर शारीरिक लाभ मिलता है परंतु सपने में किसी चीज के खाने पीने पर निकट भविष्य का संकेत मिलता है । आज हम एक ऐसी चीज के बारे में बताएंगे जिसे खाना वास्तविक जीवन में पसंद तो होता ही है परंतु अगर सपने में दिख जाए तो आदमी अपने सपने का अर्थ जाने के लिए बहुत ही बेताब हो जाता है।

sapne mein chhuhara khana

अब आप सोच रहे होंगे कि हम किस सपने के बारे में बात कर रहे हैं तो हम आपको बता देना चाहेंगे कि हम छुहारे के सपने के बारे में बात कर रहे हैं। दरअसल हम यहां पर विस्तार से चर्चा करेंगे कि सपने में छुहारा खाना आदमी के लिए किस प्रकार का फल लेकर आता है । क्या आपको भी इस सपने का मतलब जानना है ? यदि जानना चाहते हैं तो आपका इस लेख में तहे दिल से स्वागत है । बस इस लेख को आखरी तक पढ़िए आपको उत्तर मिल जाएगा।

sapne mein chhuhara khana

  दोस्तों छुहारा खाना शारीरिक लाभ तो देता ही है पर सपने में छुहारा खाना भी इससे कुछ कम नहीं होता है। सबसे पहले तो हम आपको यह बता देना चाहेंगे कि सपने में छुहारा खाना आदमी के लिए एक बहुत ही शानदार सपना होता है । ऐसा सपना जब भी दिख जाए तो समझ लेना चाहिए कि आपके किस्मत का दरवाजा खुलने वाला है । स्वप्न ज्योतिष के अनुसार यह धन लाभ का संकेत होता है । क्योंकि इस सपने को धन लाभ होने का सूचक माना गया है । यानी कि यह सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि जल्द ही जातक को धन लाभ होगा । अतः इसके अनुसार देखा जाए तो यह सपना एक सकारात्मक तथा बढ़िया सपना होता है।

सपने में छाती देखना sapne mein chhaati dekhna

sapne mein chhalang lagana सपने में छलांग लगाना

सपने में छल्ला पहनना sapne mein chhalla pahanna

sapne mein chor pakadna सपने में चोर पकड़ना

सपने में छतरी लगाकर चलना sapne mein chhatari lagakar chalna

चॉकलेट खाते देखना sapne mein chocolate khate dekhna

सपने में छम छम की आवाज सुनना sapne mein chham chham ki aawaz sunna

चेक लिख कर देना sapne mein check likh kar dena

सपने में चोंच वाला पंक्षी देखना sapne mein chonch wala panchhi dekhna

ब्लॉगिंग की शुरूआत करने से पहले इन बातों का रखेंगे ध्यान तो सफलता चूमेगी कदम

SHARE
Previous articleसपने में छाती देखना sapne mein chhaati dekhna
Next articleसपने में छुरी देखना sapne mein chhuri dekhna
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य है" और मैं देवरिया यूपी का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल ब्लॉक वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here