Home dream thoughts सपने में जवाहरात देखना sapne mein jawaharaat dekhna

सपने में जवाहरात देखना sapne mein jawaharaat dekhna

0
SHARE

सपने में जवाहरात देखना sapne mein jawaharaat dekhna

सपने में जवाहरात देखना

सपने में जवाहरात देखना sapne mein jawaharaat dekhna

अगर आप सोच रहे हैं कि सपने में किन-किन चीजों को देखने पर व्यक्ति को स्वप्न फल क्या मिलता है , तो आपको मैं बता देना चाहूंगा कि लगभग सभी सपनों का कुछ ना कुछ स्वप्न फल जरूर होता है । हां परंतु कुछ सपनों का स्वप्नफल सामान्य होता है तो कुछ का खास होता है । पर स्वप्न फल हर सपने का होता है। अगर आपको इसके बारे में अधिक जानना है तो आप स्वप्न शास्त्र और लाल किताब का अध्ययन कर सकते हैं । यहां पर सपनों के बारे में विस्तार से बहुत कुछ बताया गया है जिसका अध्ययन करके आप अपने सपने से संबंधित ज्ञान को बढ़ा सकते हैं । बहुत से लोग सपनों के द्वारा मिलने वाले संकेत को आदमी की वहम मानते हैं , परंतु ऐसा नहीं है स्वप्न विचार तो ज्योतिषशास्त्र की ही एक शाखा है । अतः इसे वहम मानना गलत होगा ।

sapne mein jawaharaat dekhna

वैसे जवाहरात बड़े ही बेशकीमती होते हैं और हमेशा देखने को नहीं मिलते हैं । कभी-कभार किसी सुनार की दुकान में प्रवेश करने के बाद भले ही जवाहरात देखने को मिल जाए पर हमेशा ऐसा होना संभव नहीं है । परंतु सपनों की दुनिया में ऐसा नहीं होता है सपने में आदमी कुछ भी देख सकता है । वह कल्पना के अंदर की चीजें भी और कल्पना के बाहर की चीजें भी। ऐसे में आदमी को सपने में जवाहरात देखना भी संभव है। इस परिस्थिति में यह  प्रश्न उठता है कि इस सपने का स्वप्नफल क्या होगा । अगर आप भी इस सपने का स्वप्न फल जानना चाहते हैं तो आप बिल्कुल ही सही जगह पर है । चलिए जान लेते हैं इस बारे में।

sapne mein jawaharaat dekhna

अगर आपने सपने में जवाहररात देख लिया है तो समझ लीजिए कि यह आपके लिए सकारात्मक सपना है । स्वप्न विचार के हिसाब से इस सपने को आशाऐें पूर्ण होने का सूचक माना गया है । अर्थात अगर आपने सपने में जवाहरात देख लिया है तो समझ जाइए कि आप की आशाएं पूर्ण होने का योग बन रहा है । इसलिए इस सपने को एक बढ़िया सपना माना गया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here