Home dream thoughts सपने में तराजू देखना sapne mein tarajoo dekhna

सपने में तराजू देखना sapne mein tarajoo dekhna

0
SHARE

सपने में तराजू देखना sapne mein tarajoo dekhna

सपने में तराजू देखना

सपने में तराजू देखना sapne mein tarajoo dekhna

हर चीज के सपने का एक खास स्वप्न फल होता है जो सपना देखने वाले को निकट भविष्य में मिलता है। सपना देखने के बाद सपने का फल आदमी को कब मिलेगा इसका निर्णय उस टाइम के आधार पर होता है जिस टाइम में सपने को देखा गया है । ऐसा माना जाता है कि आदमी सपने को जितनी भोर में देखता है यानी कि ब्रह्म मुहूर्त में देखता है तो उसे फल की प्राप्ति उतनी ही जल्दी होती है । वहीं 12:00 बजे और 3:00 बजे के बीच में देखे गए सपनों का फल व्यक्ति को अपेक्षाकृत देर से मिलता है । वहीं यह भी माना गया है कि जो सपने 12:00 रात्रि के पहले देखे जाते हैं उनका फल आदमी को नहीं मिलता है , क्योंकि यह सपने मनुष्य के मानसिक विकृति के कारण आते हैं।

sapne mein tarajoo dekhna

  साथियों पिछले लेख में हमने बताया था कि सपने में तराजू में तुलना कैसा होता है ? परंतु फिलहाल इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं कि सपने में तराजू देखना कैसा होता है ? दोस्तों यह दोनों ही सपना अलग अलग सपना है तथा इन दोनों सपने का अपना अलग-अलग स्वप्न फल होता है । ऐसे में इन दोनों ही सपनों को एक ही सपना समझने की भूल नहीं करनी चाहिए । तो अगर आप भी जानना चाहते हैं कि सपने में तराजू देखना कैसा सपना होता है ? तो इस लेख को पूरा पढ़िए उत्तर आपको मिल जाएगा । तो चलिए शुरू करते हैं ।

sapne mein tarajoo dekhna

सपने में तराजू में तुलना जहां खराब सपना होता है वही सपने में तराजू देखना एक सकारात्मक सपना माना गया है । स्वप्न ज्योतिष के हिसाब से दोस्तों इस सपने को कार्य निष्पक्ष रूप से पूर्ण होने का संकेत माना गया है । अर्थात जो कोई भी जातक सपने में तराजू देखता है तो इस सपने को देखने के बाद उसके कार्य निष्पक्ष पूरे हो सकते हैं । इसलिए दोस्तों स्वप्न विचार के लिहाज से देखा जाए तो यह सपना अच्छा संकेत लेकर आता है।

सपने में तराजू में तुलना sapne mein tarajoo mein tulana

तरबूज खाते देखना sapne mein tarbooj khate dekhna

सपने में तमाचा मारना sapne mein tamacha marna

तबला बजाना sapne mein tabala bajana

सपने में तपस्वी दिखना sapne mein tapaswi dekhna

ढोल देखना sapne mein dhol dekhna

सपने में डाकू देखना sapne mein dakoo dekhna

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here