Home dream thoughts सपने में दर्पण देखना Sapne Mein Darpan Dekhna

सपने में दर्पण देखना Sapne Mein Darpan Dekhna

0
SHARE

सपने में दर्पण देखना Sapne Mein Darpan Dekhna

सपने में दर्पण देखना

सपने में दर्पण देखना Sapne Mein Darpan Dekhna

सपनों की दुनिया जितनी निराली है उतनी ही उत्सुकता भरी भी है । मनुष्य जाति प्रारंभ से ही सपनों के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहा है । आप स्वयं को ही देखिए कि जब आप कोई सपना देखते हैं तो उस सपने के बारे में जानने के लिए कितना उत्सुक हो जाते हैं ? ठीक वैसे ही सभी लोग सपनों के बारे में जानने के लिए उत्सुक हो जाते हैं । इसका कारण यह भी है कि हमारे भारतीय संस्कृति में सपनों को बहुत ही ज्यादा महत्व दिया जाता है । दरअसल स्वप्न विज्ञान ज्योतिष शास्त्र की ही एक शाखा है इसी कारण स्वप्न विचार का महत्व ज्यादा बढ़ जाता है।

Sapne Mein Darpan Dekhna

इस पोस्ट में हम सभी जानेंगे कि सपने में दर्पण देखना किस प्रकार का सपना है । हालांकि दर्पण में आदमी अपने चेहरे को देखता है ऐसे में वह इसी दर्पण को सपने में देखेगा तो कहीं ना कहीं उसे यह सपना अच्छा लगेगा । पर सपना अच्छा लगे तो इसका मतलब यह नहीं होता कि स्वप्न फल भी व्यक्ति के लिए अच्छा ही होगा। तो चलिए हम सब जान लेते हैं कि इस सपने का क्या मतलब होता है ।

Sapne Mein Darpan Dekhna

दोस्तों सपने में दर्पण देखना भले ही आपको अच्छा लगे परंतु इस सपने का अर्थ आदमी के लिए उतना अच्छा नहीं होता है । क्योंकि देखा जाए तो यह सपना एक तरह से नकारात्मक फल वाला सपना है । ज्योतिष के हिसाब से इस सपने को मानसिक अशांति का प्रतीक माना गया है । यानी कि यह सपना दिख जाए तो समझ लीजिए कि मानसिक अशांति से सामना करना पड़ सकता है। इस तरह से इस सपने को एक खराब सपना माना जाएगा।

सपने में दरार देखना Sapne Mein Daraar Dekhna

दरवाजा गिरना Sapne Mein Darwaza girana

सपने में दरवाजा खोलना Sapne Mein Darwaza kholana

दमकल चलाना Sapne Mein Damkal Chalana

सपने में दक्षिणा लेना या देना Sapne Mein Dakshina lena ya dena

दंपति देखना Sapne Mein Dampatti Dekhna

सपने में थैली भरी देखना Sapne Mein Thaili Bhari Dekhna

थैली खाली देखना Sapne Mein Thaili khali Dekhna

सपने में तूफान देखना या उसमें फंसना sapne mein toofan dekhna ya usme fansana

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here