Home dream thoughts सपने में दस्ताना पहनना Sapne Mein Dastaana Pahanana

सपने में दस्ताना पहनना Sapne Mein Dastaana Pahanana

0
SHARE

सपने में दस्ताना पहनना Sapne Mein Dastaana Pahanana

सपने में दस्ताना पहनना

सपने में दस्ताना पहनना Sapne Mein Dastaana Pahanana

विज्ञान सपनों के बारे में कहता है कि आदमी अपने दिनचर्या में जिन जिन घटनाओं से अधिक प्रभावित होता है तथा जिन चीजों के बारे में अधिक सोचता है वही सपने में भी देखता है । हालांकि यह बात कुछ पचता नहीं है, क्योंकि सपने में तो हम सभी वह चीजें भी देख लेते हैं जिनके बारे में तो हम सब जानते भी नहीं हैं । तो यह कैसे कहा जा सकता है कि सपने आदमी के दिनचर्या से संबंधित होते हैं या फिर आदमी की सोच से प्रभावित होते हैं । अतः यहां पर ज्योतिष शास्त्र हमारे लिए सहायक बन सकता है । ज्योतिष का मानना है कि हम जो भी सपने देखते हैं उनका संबंध हमारे आने वाले समय अथवा वर्तमान से जुड़ा हुआ होता है । अर्थात सपनों के द्वारा व्यक्ति के निकट भविष्य के बारे में संकेत मिलता है ।

Sapne Mein Dastaana Pahanana

दोस्तों यह लेख इस विषय पर आधारित है कि सपने में दस्ताना पहनना कैसा होता है ? यह सपना कम ही देखने को मिलता है पर जब दिख जाता है तो इसमें भी खास संकेत छुपा हुआ होता है, जिसके बारे में हम सब को अवश्य ही जानना चाहिए। तो अगर आप भी इस सपने का अर्थ जाने के लिए बेताब है तो धैर्य के साथ इस लेख को पूरा पढ़िए। तो आइए जानते हैं इस बारे में।

Sapne Mein Dastaana Pahanana

  अगर यह सपना व्यक्ति को आ जाए तो यह आदमी के लिए एक किस्म का बढ़िया सपना होता है । दरअसल स्वप्नविचार के अनुसार इस सपने को शुभ समाचार मिलने का सूचक माना गया है । यानी कि अगर आप इस सपने को देखते हैं तो संभव है कि आपको किसी प्रकार की शुभ समाचार मिल जाए।

सपने में दवात देखना Sapne Mein Dawaat Dekhna

दवा खाना या खिलाना Sapne Mein Dawa Khana ya Khilaana

सपने में दलिया खाना या देखना Sapne Mein Daliya Khana Ya Dekhna

दलदल देखना Sapne Mein Daldal Dekhna

सपने में दर्पण में चेहरा देखना Sapne Mein Darpan Mein Chehara Dekhna

दर्पण देखना Sapne Mein Darpan Dekhna

सपने में दरार देखना Sapne Mein Daraar Dekhna

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here