सपने में दान लेना Sapne Mein Daan Lena

0
25

सपने में दान लेना Sapne Mein Daan Lena

सपने में दान लेना

सपने में दान लेना Sapne Mein Daan Lena

दोस्तों सपने में दान देना और Sapne Mein Daan Lena दोनों ही अलग अलग सपना है । अतः इन दोनों ही सपनों का फल भिन्न-भिन्न होगा,  जिसका निर्णय स्वप्न ज्योतिष के अनुसार होता है । स्वप्न ज्योतिष विद्या ज्योतिष शास्त्र का ही एक शाखा है  जिसके आधार पर सपनों के बारे में व्याख्या किया जाता है । हालांकि स्वप्न ज्योतिष उतना प्रसिद्ध नहीं है जितनी कि ज्योतिष की अन्य विधाएं हैं , परंतु तब भी ज्योतिष का महत्व कम नहीं है । देश दुनिया में बहुत से लोग हैं जो सपनों के बारे में जानने समझने का प्रयास करते हैं तथा यह भी अनुमान लगाते हैं कि उनके सपने का संकेत उनके आने वाले समय के बारे में क्या कह रहा है ?

Sapne Mein Daan Lena

 

 

अगर आप नींद में सपना देख रहे हो और सपने में दान लेना दिख जाए तो कहीं ना कहीं आप इसके बारे में जानने के लिए बेताब अवश्य ही हो जाएंगे। दरअसल यह सपना है ही ऐसा कि आदमी इसके बारे में जानने के लिए उत्सुक हुए बिना नहीं रह पाएगा। तो चलिए बिना किसी अतिरिक्त देरी के इस बारे में विस्तार से जान लेते हैं कि इस सपने का मतलब क्या होगा ?

Sapne Mein Daan Lena

 

 

यदि देखा जाए तो सपने में दान लेना आदमी को उतना अच्छा नहीं लगेगा क्योंकि अधिकतर लोगों को दान देना अच्छा लगता है  लेना अच्छा नहीं लगता,  परंतु मित्रों इस सपने का फल आदमी के लिए बहुत ही अच्छा होता है । क्योंकि यह सपना धन में वृद्धि होने का सूचक माना गया है । तो इस सपने को देखने के पश्चात यह समझ लेना चाहिए कि धन में वृद्धि का प्रबल योग बन रहा है।

सपने में दान देना Sapne Mein Daan Dena

मृत दादा या दादी देखना Sapne Mein Mrit Dada Ya Dadi Dekhna

सपने में दातुन करना Sapne Mein Daatun Karana

दाढ़ी सफेद देखना Sapne Mein दाढ़ी safed Dekhna

सपने में दाढ़ी काली देखना किस प्रकार का फल लेकर आता है ?

दाढ़ी देखना किस प्रकार का फल लेकर आता है?

सपने में दाग देखना Sapne Mein Daag Dekhna

Previous articleसपने में दान देना Sapne Mein Daan Dena
Next articleसपने में पंछियों को दाना डालना Sapne Mein Panchhiyon Ko Daana Dalana
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य " है और मैं देवरिया ( यूपी ) का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here