सपने में दाह क्रिया देखना Sapne Mein Dah Kriya Dekhna

0
24

सपने में दाह क्रिया देखना Sapne Mein Dah Kriya Dekhna

सपने में दाह क्रिया देखना

सपने में दाह क्रिया देखना Sapne Mein Dah Kriya Dekhna

कई बार देखने में जो सपने बहुत ही खराब लगते हैं उनका संकेत आदमी के लिए अच्छा होता है । उसके उल्टा भी होता है कि जो सपने देखने में अच्छे लगते हैं उनके अर्थ आदमी के लिए कई बार खराब मिलते हैं। पर हर परिस्थिति में ऐसा होना संभव नहीं है । हालांकि आम जनता के मन में तो यही बात प्रचलित है की अच्छा सपना देखने पर उसका फल खराब मिलता है और बुरा सपना देखने पर उसका फल अच्छा मिलता है । परंतु यह पूर्णता सही नहीं होता है, क्योंकि सपनों के फल का निर्णय इस आधार पर तय नहीं होता है । यह निर्णय ज्योतिष के आधार पर तय होता है ।

Sapne Mein Dah Kriya Dekhna

दोस्तों सपने में दाह क्रिया देखना अगर पड़ जाए तो नींद खुलने के बाद जरूर मन में ख्याल उत्पन्न होगा कि कहीं इस सपने का संकेत खराब तो नहीं है?  हालांकि सवाल उत्पन्न उन्हीं लोगों के मन में होगा जिनको इस सपने का अर्थ पता नहीं होगा । तो जो लोग जानना चाहते हैं कि स्वप्न में दाह क्रिया देखने का मतलब क्या होगा तो वे लोग इस लेख में बने रहे । यहां पर हम इस सपने का अर्थ विस्तारपूर्वक बताएंगे। तो चलिए जान लेते हैं इस सपने के बारे में।

Sapne Mein Dah Kriya Dekhna

स्वप्न ज्योतिष के अनुसार सपने में दाह क्रिया देखना व्यक्ति के लिए बढ़िया संकेत वाला सपना है । ऐसे में इस सपने को लेकर गलत धारणा बना लेना व्यर्थ है। दोस्तों इस सपने को सोचा हुआ कार्य बनने का संकेत माना गया है । इसलिए यदि आपने इस सपने को देखा है तो समझ लीजिए कि आपका सोचा हुआ कार्य जल्द ही बनने वाला है।

सपने में दाल पीना Sapne Mein Daal Pina

दाल कपड़ों पर गिरना Sapne Mein Daal Kapadon Par Girana

सपने में दामाद देखना Sapne Mein Damad Dekhna

पंछियों को दाना डालना Sapne Mein Panchhiyon Ko Daana Dalana

सपने में दान लेना Sapne Mein Daan Lena

दान देना Sapne Mein Daan Dena

सपने में मृत दादा या दादी देखना Sapne Mein Mrit Dada Ya Dadi Dekhna

दातुन करना Sapne Mein Daatun Karana

सपने में दाढ़ी सफेद देखना Sapne Mein दाढ़ी safed Dekhna

Previous articleसपने में दाल पीना Sapne Mein Daal Pina
Next articleसपने में दिया सलाई जलाना Sapne Mein Diyasalayi Jalana
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य " है और मैं देवरिया ( यूपी ) का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here