सपने में धरोहर देखना या लाना Sapne Mein Dharohar Dekhna Ya Lana

0
34

सपने में धरोहर देखना या लाना Sapne Mein Dharohar Dekhna Ya Lana

सपने में धरोहर देखना या लाना

सपने में धरोहर देखना या लाना Sapne Mein Dharohar Dekhna Ya Lana

वास्तविक दुनिया में तो हम रहते ही हैं पर सपनों की दुनिया एक एैसी दुनिया है जहां नींद के समय आदमी कभी भी विचरण करने निकल जाता है । कई बार सपनों की दुनिया बहुत ही अच्छी लगती है और कई बार यह दुनिया बहुत ही खराब भी लगने लगती है। दरअसल जब हम अच्छे अच्छे प्यारे प्यारे सपने देखते हैं तो हमें सपनों की दुनिया बहुत ही बढ़िया लगती है। वही जब हम खराब और डरावने सपने देख लेते हैं तो हमें सपनों की दुनिया अच्छी नहीं लगती । परंतु यह भी एक सच्चाई है कि ज्यादातर लोगों को सपने देखना बढ़िया लगता है ।

Sapne Mein Dharohar Dekhna Ya Lana

इस पोस्ट का विषय है कि सपने में धरोहर देखना या लाना किस प्रकार का फल देने वाला सपना होता है?  दोस्तों हम सभी वही सपने ज्यादा देखते हैं जो इस दुनिया से संबंधित होते हैं । ऐसे में यह सपना भी आदमी को बहुत मर्तबा दिख जाता है । ऐसे में क्या आपको पता है कि इस सपने का अर्थ क्या होगा?  अगर नहीं जानते हैं तो इस लेख को पूरा पढ़िए उत्तर मिल जाएगा ।

Sapne Mein Dharohar Dekhna Ya Lana

अगर स्वप्न विचार के अनुसार देखा जाए तो सपने में धरोहर देखना या लाना बढ़िया सपना नहीं होता है। खास करके यह सपना उन लोगों के लिए बेहद ही खराब होता है जो लोग व्यवसाय से जुड़े हुए हैं । स्वप्न ज्योतिष के अनुसार यह सपना व्यापार में हानि होने का सूचक माना गया है । अर्थात अगर आपने यह सपना देखा है तो आपको व्यापार में हानि से सामना करना पड़ सकता है । अतः इस हिसाब से देखा जाए तो यह सपना एक खराब सपना होता है।

सपने में धमाका होना Sapne Mein Dhmaaka hona

धमाका सुनना Sapne Mein Dhmaaka sunana

सपने में धब्बे देखना Sapne Mein Dhabbe Dekhna

धनुष देखना Sapne Mein Dhanush Dekhna

सपने में धनुष पर प्रत्यंचा चढ़ाना Sapne Mein Dhanush par pratyancha chadana

हरा धनिया देखना Sapne Mein Hara Dhaniya Dekhna

सपने में धनवान व्यक्ति देखना Sapne Mein Dhanwaan Dekhna

धन उधार देना Sapne Mein Dhan Udhaar Dena

सपने में दोमुंहा सांप देखना Sapne Mein Domunha Sanp Dekhna

Previous articleसपने में धमाका होना Sapne Mein Dhmaaka hona
Next articleसपने में धागा देखना Sapne Mein Dhaga Dekhna
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य " है और मैं देवरिया ( यूपी ) का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here