Home dream thoughts सपने में नसवार सूंघना Sapne Mein Naswaar sunghana

सपने में नसवार सूंघना Sapne Mein Naswaar sunghana

0
SHARE

सपने में नसवार सूंघना Sapne Mein Naswaar sunghana

सपने में नसवार सूंघना

सपने में नसवार सूंघना Sapne Mein Naswaar sunghana

सपनों के द्वारा मनुष्य को आने वाले समय के बारे में संकेत मिलता है ऐसा हमारे भारतीय संस्कृति का मानना है। कई पौराणिक ग्रंथों में भी सपनों का जिक्र पाया जाता है । भगवान राम जब वनवास काल में जंगलों में भटक रहे थे तब उनको सपनों के माध्यम से राजा दशरथ की मृत्यु का संकेत मिल गया था । वही राक्षस राज रावण को भी मृत्यु से पहले बुरे सपने आने लगे थे। इसके अलावा तुलसीदास के द्वारा रचित पुस्तक रामचरितमानस में भी बहुत बार सपनों का वर्णन पाया जाता है । यानी कि हमारे समाज में ऐसा माना जाता है कि हर सपने का कुछ ना कुछ अर्थ जरूर होता है ।

Sapne Mein Naswaar sunghana

दोस्तों कई बार नींद में लोगों को सपने में नसवार सूंघना हो जाता है । यह सपना देखने के बाद व्यक्ति को अजीब सा लगेगा । खासकर उन लोगों को यह सपना बेहद ही खराब लगेगा जो लोग नसवार सूंघना पसंद नहीं करते हैं तथा ऐसी चीजों से हमेशा दूरी बनाकर रखते हैं । तो इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि नसवार सूंघना अगर सपने में दिख जाए तो इसका मतलब क्या होगा ? अतः चलिए जान लेते हैं इस बारे में ।

Sapne Mein Naswaar sunghana

अगर सपने में नसवार सूंघना दिख जाए तो आदमी को यह समझ लेना चाहिए कि यह सपना उसके लिए अच्छा संकेत नहीं है । क्योंकि स्वप्न ज्योतिष के अनुसार यह सपना मानसिक परेशानियों के बढ़ने का संकेत होता है । यानी कि अगर आप यह सपना देखते हैं तो समझ लीजिए कि आपके लिए मानसिक परेशानियों के बढ़ने का योग बन रहा है । ऐसे समय में सतर्क रहिए तथा ऐसा कुछ मत कीजिए जिससे मानसिक परेशानियों के बढ़ने की परिस्थिति उत्पन्न हो जाए।

सपने में नशे में स्वयं को देखना Sapne Mein Nashe Mein Swayam Ko Dekhna

Sapne Mein Nal Band Dekhna

सपने में नल खुला देखना Sapne Mein Nal Khula Dekhna

Sapne Mein Nargish Ka Phool Dekhna

सपने में नर्क देखना Sapne Mein Narak Dekhna

Sapne Mein Narkankal Dekhna

सपने में नमाज़ पढ़ते देखना Sapne Mein Namaaz Padhate Dekhna

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here