सपने में पपीता खाना sapne mein papeeta khaana

0
12

सपने में पपीता खाना sapne mein papeeta khaana

सपने में पपीता खाना

सपने में पपीता खाना sapne mein papeeta khaana

पपीता एक ऐसा फल है जो खाने में तो अच्छा लगता ही है किंतु साथ-साथ शरीर के लिए भी बेहद लाभप्रद होता है । इसलिए जो लोग पपीते को अपने डाइट में शामिल करते हैं वे शरीर से हमेशा निरोग रहते हैं । परंतु क्या आपको पता है कि sapne mein papeeta khaana अगर आप देखते हैं तो यह आपके लिए कैसा होगा? दोस्तों भले ही वास्तविकता में पपीता खाने से शारीरिक लाभ मिलता है किंतु sapne mein papeeta khaana आदमी के लिए अच्छा नहीं होता है ।

sapne mein papeeta khaana

तो सपने में पपीता खाना कैसा होता है इस लेख में हम इस बारे में जानेंगे । हालांकि यह सपना आदमी को देखने में तो अच्छा लगेगा पर सपना अच्छा लगने का मतलब यह नहीं है कि उसका स्वप्न फल भी आदमी के लिए अच्छा ही होगा । यह सपना कुछ ऐसा ही है जो देखने में तो अच्छा लगता है किंतु इसका स्वप्न फल आदमी के लिए खराब होता है। तो आइए जान लेते हैं इस सपने का अर्थ क्या होता है ?

sapne mein papeeta khaana

ऐसा माना जाता है कि सपने में पपीता खाना एक खराब सपना होता है । इसका कारण यह है कि यह सपना स्वप्न ज्योतिष के अनुसार पेट खराब होने का सूचक होता है । यानी कि अगर आपने यह सपना देख लिया है तो समझ लीजिए कि आपको पेट खराब होने जैसी परिस्थिति से सामना करना पड़ सकता है।

सपने में पनीर खाना sapne mein paneer khaana

sapne mein panghat soona dekhna

सपने में पनघट पर भीड़ देखना sapne mein panghat par bheed dekhna

sapne mein patra likhana

सपने में पत्नी को देखना sapne mein Patni ko dekhna

sapne mein patthar maarana

सपने में पत्थर देखना sapne mein patthar dekhna

sapne mein pattal dekhna

सपने में पत्तल में खाना sapne mein pattal mein khaana

sapne mein patala bail dekhna

सपने में पतंग उड़ाना sapne mein patang udaana

Previous articleसपने में पनीर खाना sapne mein paneer khaana
Next articleसपने में पंप से पानी निकालना sapne mein pamp se paani nikalna
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य " है और मैं देवरिया ( यूपी ) का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here