सपने में फरिश्ता देखना sapne mein farishta dekhna

0
8

सपने में फरिश्ता देखना sapne mein farishta dekhna

सपने में फरिश्ता देखना

सपने में फरिश्ता देखना sapne mein farishta dekhna

फरिश्ते कौन होते हैं यह तो आप जानते ही होंगे। फरिश्तों का जिक्र हमारे जिंदगी में बहुत बार आता है। ऐसा माना जाता है कि फरिश्ते खुदा के सबसे करीब होते हैं और ईश्वर की आज्ञा का पालन शिद्दत के साथ करते हैं । इस्लाम धर्म में फरिश्तों का जिक्र पाया जाता है । इस धर्म के अनुसार फरिश्ते कई प्रकार के होते हैं । ऐसा माना जाता है कि इंसान के दोनों कंधों पर दो फरिश्ते बैठे होते हैं इनमें से दाहिने कंधे पर बैठा फरिश्ता नेकी का हिसाब करता है और बाएं कंधे पर बैठा हुआ फरिश्ता गुनाह का हिसाब करता है ।

sapne mein farishta dekhna

जो भी हो परंतु फरिश्तों को किसी ने तो अपनी आंखों से तो नहीं देखा है और अगर किसी ने देखा भी होगा तो इसके सबूत नहीं मिलते हैं । ऐसे में आदमी अपनी आंखों से फरिश्ता देख पाए या ना पाए परंतु एक अवस्था है जिसमें इंसान भी फरिश्ता देख सकता है । दोस्तों वह अवस्था सपनों की अवस्था होती है। आदमी को उसके सपने में फरिश्ता देखना हो सकता है । इस परिस्थिति में अगर कोई व्यक्ति स्वप्न में फरिश्ता देखेगा तो वह उस सपने का अर्थ अवश्य ही जानना चाहेगा । तो अगर कोई व्यक्ति यह जानना चाहता है कि सपने में फरिश्ता देखने का मतलब क्या होता है तो उसे इस लेख को पूरा पड़ना चाहिए।

sapne mein farishta dekhna

  सबसे पहले तो दोस्तों आदमी को जल्दी सपने में फरिश्ता देखना होता नहीं है परंतु जब होता है तो इसका खास संकेत व्यक्ति को मिलते हैं और अच्छे संकेत मिलते हैं । स्वप्न विचार स्वप्न में फरिश्ता देखने को एक बढ़िया संकेत मानता है और कहता है कि यह सपना मनोकामना पूर्ण होने की सूचना लेकर आता है। यानी कि यदि कोई जातक स्वप्न में फरिश्ता देख लेता है तो उसे यह समझ लेना चाहिए कि उसकी मनोकामना पूर्ण होने का योग बन रहा है।

सपने में फफोला टूटना sapne mein fafola tootna

सपने में फटे कपड़े देखना sapne mein fate kapde dekhna

सपने में फकीर देखना sapne mein fakir dekhna

सपने में फंदा लगाना या देखना sapne mein fanda lagana ya dekhna

सपने में प्रेम प्रस्ताव रखना sapne mein prem prastaw rakhna

सपने में प्रसाद बांटना sapne mein prasaad baantna

सपने में प्रशंसा सुनना sapne mein prashansa sunna

Previous articleसपने में फफोला टूटना sapne mein fafola tootna
Next articleसपने में फल की गुठली देखना sapne mein fal ki guthli dekhna
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य " है और मैं देवरिया ( यूपी ) का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here