Home astrology जी नाम वाले लोग ( G Naam wale log )  कैसे स्वभाव...

जी नाम वाले लोग ( G Naam wale log )  कैसे स्वभाव वाले होते हैं

0
SHARE

जी नाम वाले लोग ( G Naam wale log )  कैसे स्वभाव वाले होते हैं

जी नाम वाले लोग

जी नाम वाले लोग ( G Naam wale log )  कैसे स्वभाव वाले होते हैं

नाम के पहले अक्षर का प्रभाव आदमी के जीवन तथा उसके स्वभाव पर गहरा पड़ता है । एक तो नाम के पहले अक्षर के आधार पर राशि का निर्धारण होता है और राशि के आधार पर भी आदमी के भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है। परंतु यह तो ज्योतिष की मुख्यधारा है , परंतु नाम के पहले अक्षर के द्वारा भी यह पता लगाया जा सकता है कि व्यक्ति का स्वभाव कैसा है ? तो इस लेख में हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि जी नाम वाले लोग ( G Naam wale log )कैसे होते हैं?  अगर आप को भी इस बारे में जानना है तो यह लेख पूरा पढ़िए।

जी नाम वाले लोग ( G Naam wale log )

  दोस्तों जी अक्षर अंग्रेजी का सातवां लेटर होता है। वैसे अगर देखा जाए तो प्रत्येक अक्षर के नाम वाले लोगों में कुछ न कुछ गुण तथा दोष अवश्य पाया जाता है । अतः जी अक्षर के नाम वाले लोग भी इससे अछूते नहीं है तथा इन लोगों के भी कुछ गुण तथा दोष होते हैं। इसलिए हम यहां पर जी अक्षर के लोगों के गुण और दोषों के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं । अगर आप के भी किसी नजदीकी अथवा आपके नाम का पहला अक्षर अंग्रेजी के जी अक्षर से शुरू होता है तो इससे जुड़ी कुछ खास बातों को जानने के लिए इस लेख को पूरा पढ़िए ।

जी अक्षर के नाम वाले लोगों के गुण तथा दोष

( 1 ) जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर जी होता है वे लोग दिल से बहुत ही साफ होते हैं तथा यह किसी से भी कुछ छुपाते नहीं है । इस वजह से बहुत बार इनका गुस्सा इनके लिए परेशानियों का कारण बन जाता है । क्योंकि गुस्से में भी यह लोग सच ही बोलते हैं ऐसे में यह लोग उन खास बातों को भी नहीं छुपाते जिसे छिपाने की इनको आवश्यकता होती है ।

( 2 ) रचनात्मकता भी इनकी एक खास गुण है । किसी भी कार्य को अपने तरीके से करना इनको अच्छा लगता है । इनकी एक और खासियत यह है कि यह हमेशा अपने मन की सुनते हैं और दूसरों की बातों में नहीं आते हैं । ऐसे लोग ज्यादातर भीड़ से अलग रहते हैं । इन्हें अकेला चलना पसंद है ।

( 3 ) जी नाम वाले लोग ( G Naam wale log ) किसी भी विपरीत परिस्थिति को संभाल लेने में सक्षम होते हैं।

( 4 ) यह लोग अपनी चीजों को दूसरों के साथ साझा करना पसंद नहीं करते हैं।

( 5 ) जी नाम वाले लोग ( G Naam wale log ) के दिल में जो भी होता है वह सच सच बता देते हैं । मगर यह लोग दिल के बिल्कुल भी बुरे नहीं होते हैं ।

( 6 ) जी नाम वाले लोग ( G Naam wale log ) सत्यवादी और सिद्धांत वादी होते हैं । अपने सिद्धांतों के लिए यह किसी से भी टकराने को तैयार रहते हैं।

( 7 ) G नाम वाले लोगों को सच्चाई का साथ देना बहुत ही अच्छा लगता है । यह किसी से भी डरते नहीं है और ना ही अधिक शर्म करते हैं ।

( 8 ) जी नाम वाले लोग ( G Naam wale log ) मिलनसार और हंसमुख स्वभाव वाले होते हैं तथा इसके साथ-साथ यह लोग समाज में हर परिस्थिति में स्वयं को श्रेष्ठ साबित करने का प्रयास करते हैं।

( 9 ) दोस्तों जी नाम वाली महिलाओं को शादी के बाद कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन जी नाम वाले पुरुषों का शादी के बाद का जीवन बहुत ही खुशहाल रहता है ।

( 10 ) अब अगर बात प्यार की हो तो जी अक्षर के नाम वाले लोग प्यार के मामले में बहुत ही शर्मीले होते हैं । यह लोग जिससे भी प्यार करते हैं उसे बहुत ही अधिक चाहते हैं लेकिन पहल करने के मामले में यह लोग सोच विचार बहुत करते हैं ।

( 11 ) वैवाहिक जीवन के उपरांत यह लोग अपना वर्चस्व बनाए रखने का प्रयास अत्यधिक करते हैं । कई बार इस वजह से इनके दांपत्य जीवन में ठीक से तालमेल नहीं बैठ पाता है, क्योंकि यह लोग अपने पार्टनर को स्वयं से नीचे रखना चाहते हैं । महिलाओं के साथ यह बात अधिक लागू होता है ।

( 12 ) G नाम वाले लोग ( G Naam wale log ) मेहनती भी बहुत अधिक होते हैं । विपरीत परिस्थितियों में भी यह लोग डरते नहीं है और मजबूती से अपना काम करते हैं ।

( 13 ) जी नाम वाले लोग ( G Naam wale log ) बातों के बहुत ही धनी होते हैं । इनकी बातों से सामने वाला बहुत ही सरलता से आकर्षित हो जाता है । इनके इसी खासियत की वजह से कोई भी व्यक्ति इनका आसानी से दोस्त बन जाता है और पूरी तरह इनके कंट्रोल में हो जाता है।

( 14 ) इनके पास किताबी ज्ञान के साथ-साथ पारिवारिक ज्ञान भी पर्याप्त मात्रा में होती है जिसके कारण यह लोग अपनी रिश्तेदारी और दोस्ती बेहतर बनाकर रखते हैं । क्योंकि इनको यह बात अच्छी तरह से पता होता है कि इनको किसके साथ कैसा बर्ताव करना है ।

( 15 ) जी नाम वाले लोग ( G Naam wale log ) बहुत ही प्रभावशाली व्यक्तित्व के मालिक होते हैं। कोई भी इनसे आसानी से इंप्रेस हो जाता है ।

( 16 ) जी नाम वाले लोगों को ज्ञान जहां कहीं से भी मिले उसे प्राप्त करने का प्रयास करते हैं । यह लोग किसी भी नए काम को करते समय विचलित नहीं होते और किसी भी नई चीज को सीखने से पीछे नहीं हटते हैं।

एफ नाम वाले लोग ( F Naam wale log ) कैसे स्वभाव के होते हैं

ई नाम वाले लोग ( E Naam wale log ) कैसे स्वभाव के होते हैं

डी नाम वाले लोग (  D Naam wale log  ) कैसे स्वभाव के होते हैं

सी नाम वाले लोग ( C Naam wale log ) कैसे स्वभाव के होते हैं 

बी नाम वाले लोग ( B Naam wale log ) कैसे स्वभाव के होते हैं

ए नाम वाले लोग ( A Naam wale log ) कैसे होते हैं?

सपने में फूटी आंख देखना sapne mein footi aankh dekhna

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here