Home astrology बी नाम वाले लोग ( B Naam wale log ) कैसे स्वभाव...

बी नाम वाले लोग ( B Naam wale log ) कैसे स्वभाव के होते हैं

0
SHARE

बी नाम वाले लोग ( B Naam wale log ) कैसे स्वभाव के होते हैं

बी नाम वाले लोग

बी नाम वाले लोग ( B Naam wale log ) कैसे स्वभाव के होते हैं

दोस्तों नाम का प्रभाव भी आदमी पर गहरा पड़ता है। यही कारण है कि जब भी किसी के घर बालक का जन्म होता है तो उसका नामकरण बहुत ही सोच समझ कर किया जाता है । ऐसे में जब भी लोग अपने बच्चे का नाम चुनते हैं तो यह बात अवश्य ही ध्यान में रखते हैं कि नाम अच्छा हो और उसका अर्थ भी बढ़िया हो । क्योंकि हमारे देश में ऐसा माना जाता है कि नाम के अर्थ का प्रभाव व्यक्ति पर किसी ना किसी रूप में अवश्य ही पड़ता है। इस बात को ज्योतिष शास्त्र भी मानता है कि व्यक्ति के नाम का अक्षर उसके स्वभाव पर पड़ता है । परंतु दोस्तों क्या आप सबको पता है कि नाम के अर्थ के साथ साथ नाम के पहले अक्षर का भी प्रभाव आदमी के जीवन पर पड़ता है ? जी हां दोस्तों आप किसी भी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर के आधार पर यह पता लगा सकते हैं कि व्यक्ति का स्वभाव और उसका चरित्र कैसा है ? तो यहां पर हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि बी नाम वाले लोग किस प्रकार के स्वभाव वाले होते हैं तथा उनमें क्या क्या खासियत होती है ? क्या आप का भी नाम बी अक्षर से शुरू होता है और आप यह जानना चाहते हैं कि बी नाम वाले लोग कैसे होते हैं ? यदि आपको इस बारे में जानना है तो आप बहुत ही सही जगह पर हो बस इस लेख को पूरा पढ़िए उत्तर आपको मिल जाएगा।

B Naam wale log  होते हैं प्रकृति प्रेमी –

जी हां दोस्तों जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर बी से शुरू होता है वे लोग बड़े ही सौंदर्य प्रेमी होते हैं । ऐसे लोगों को प्रकृति से बेहद ही प्यार होता है । यही कारण है कि बी अक्षर वाले लोगों को घूमना फिरना बहुत ही पसंद होता है । यह लोग हमेशा नए-नए जगह पर घूमना पसंद करते हैं तथा प्रकृति की सुंदरता का आनंद भी लेते हैं ।

आसानी से नहीं करते हैं भरोसा –

बी नाम वाले लोग दूसरों पर आसानी से भरोसा नहीं करते हैं । यही कारण है कि इन लोगों के मित्रों की संख्या बहुत ही कम होती है। हां परंतु यह लोग जब किसी पर भरोसा कर लेते हैं तो उन्हें अपना दोस्त बना लेते हैं तथा दोस्ती निभाते भी हैं । परंतु इनकी यह सच्चाई है कि बी अक्षर वाले लोग बहुत कम लोगों पर विश्वास करते हैं ।

नए-नए रास्ते तलाशते हैं यह लोग –

दोस्तों नए नए रास्ते तलाशने में बी नाम वाले लोग बहुत ही ज्यादा यकीन रखते हैं । अतः यह लोग किसी एक रास्ते पर आगे नहीं बढ़ते हैं क्योंकि इनको अलग अलग रास्तों पर चलना बहुत ही अच्छा लगता है । यह लोग अपने रास्ते खुद बनाते हैं और खुद उस पर आगे बढ़ते हैं ।

बी नाम वाले लोग अपना कार्य सतर्कता से करते हैं –

जिन लोगों का नाम बी अक्षर से शुरू होता है वे लोग जो भी कार्य करते हैं उसे बड़ी ही सतर्कता के साथ करते हैं तथा यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश करते हैं कि उनसे कोई गलती ना हो जाए। परंतु उनसे कोई गलती हो भी जाए तो वह सबक लेना नहीं भूलते तथा भविष्य में अपनी गलती को दोबारा नहीं दोहराते हैं ।

प्यार के मामले में होते हैं दिलदार B Naam wale log

बी अक्षर के नाम वाले लोग प्यार के मामले में बहुत ही दिलदार होते हैं । हालांकि यह लोग ज्यादातर प्रेम विवाह करते हैं परंतु यह लोग परिवार के मर्जी से भी शादी करते हैं तो उसे पूरी ईमानदारी से निभाते हैं। अतः ऐसे लोगों का दांपत्य जीवन बहुत ही बढ़िया होता है ।

मूडी होते हैं बी नाम वाले B Naam wale log –

बी नाम वाले लोग मूडी भी होते हैं । अतः इस कारण से यह लोग सबसे घुल मिल नहीं पाते हैं । यही कारण है कि बी नाम वाले लोगों के अधिक दोस्त नहीं होते हैं। हां परंतु यह लोग सामाजिक कार्यों में रुचि रखते हैं। बी नाम वाले लोगों को सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेना बहुत ही पसंद है ।

इन को मनाना होता है बहुत ही आसान –

दोस्तों बी अक्षर के नाम वाले लोग छोटी-छोटी बातों को लेकर बहुत ही जल्दी खुश और दुखी हो जाते हैं। अतः इस वजह से अगर यह कभी रूठ जाए तो इन्हें बहुत ही आसानी से मनाया जा सकता है , क्योंकि यह लोग मनाने पर बहुत ही जल्दी मान जाते हैं ।

बी नाम वाले होते हैं अंतर्मुखी –

जिन लोगों का नाम बी से शुरु होता है वे लोग अंतर्मुखी होते हैं तथा वे अपने मन की बातों को दूसरों के साथ साझा नहीं करते हैं तथा खामोशी से अपने जिंदगी को जीना इनको बहुत ही पसंद है । यह किसी भी प्रकार के वाद-विवाद में नहीं फंसना चाहते हैं।

  शांत होते हैं बी नाम वाले लोग –

बी नाम वाले लोग बहुत ही शांति स्वभाव वाले होते हैं तथा इनको गुस्सा बहुत ही कम आता है । परंतु अगर इनको एक बार गुस्सा आ जाए तो संभालना मुश्किल हो जाता है । अतः सामने वाले को यह ध्यान रखना चाहिए कि इनके गुस्से की ज्वालामुखी ना फटे। हालांकि यह लोग बड़ी से बड़ी बात को आसानी से नजरअंदाज कर देते हैं तथा ज्यादातर शांति प्रिय होते हैं।

ए नाम वाले लोग ( A Naam wale log ) कैसे होते हैं?

सपने में फूटी आंख देखना sapne mein footi aankh dekhna

आखिर लोग पैरों में क्यों बांधते हैं काला धागा कारण जानकर हैरान हुए बिना नहीं रह पाएंगे आप 

जिन लोगों के पैरों पर बना होता है सूर्य का निशान उन्हें प्राप्त होता है खूब धन दौलत, परंतु सांप का निशान होता है बेहद अशुभ

जानिए पैरों के तलवे में तिल के निशान होने के क्या होते हैं मायने 

रोजाना सुबह के समय कीजिए यह 5 काम सफलता चूमेगी आपकी कदम 

सुबह उठने के बाद कभी ना करें ये काम subah uthne ke bad kabhi na karen ye kam

क्या होता है सपने में रोटी देखने का मतलब आइए जानते हैं

पुरुषों के बारे में कुछ गुप्त बातों के विषय में जो ब्रह्मा जी के द्वारा उल्लेख किया गया है 

सपने में सीढ़ी चढ़ना या उतरना क्या होता है मतलब आप भी जानिए 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here