Home astrology V name wale log ( V नाम वाले लोग ) कैसे स्वभाव...

V name wale log ( V नाम वाले लोग ) कैसे स्वभाव वाले होते हैं

0
SHARE

V नाम वाले लोग ( V name wale log ) कैसे स्वभाव वाले होते हैं

V name wale log

V नाम वाले लोग ( V name wale log ) कैसे स्वभाव वाले होते हैं

जो लोग यह कहते हैं कि नाम में क्या रखा है उनको अपनी सोच बदलने की आवश्यकता है । क्योंकि नाम में बहुत कुछ रखा है इसीलिए तो लोग अपने बच्चों का नाम ऐसा नाम रखते हैं जो बोलने में अच्छा हो और जिसका अर्थ भी अच्छा हो । इसलिए आदमी के जिंदगी में उसके नाम का महत्व बहुत ही ज्यादा होता है । ज्योतिष विज्ञान भी इस बात को मानता है। ज्योतिष के अनुसार तो आप अपने नाम के आधार पर अपने स्वभाव के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं । तो दोस्तों इस लेख में हम सभी जिस अक्षर के नाम वालों का स्वभाव जानेंगे वह v letter है । तो क्या आप भी यह जानना चाहते हैं कि v नाम वाले लोग ( V name wale log ) कैसे होते हैं ? अगर हां तो यह लेख आप ही जैसे पाठकों के लिए है ।

V नाम वाले लोग ( V name wale log ) कैसे स्वभाव वाले होते हैं

( 1 ) दोस्तों जिन लोगों का नाम का पहला अक्षर v से शुरू होता है उन लोगों की राशि वृषभ राशि होती है। वृषभ राशि का स्वामी शुक्र है और इस राशि का प्रतीक बैल होता है । अतः इस राशि के लोग बैल के समान ही मजबूत तथा बेहद मेहनती होते हैं । लेकिन जब इनको गुस्सा आ जाए तो यह सींग मारने से भी पीछे नहीं हटते । कहने का तात्पर्य यह है कि अगर इस राशि के लोगों को परेशान न किया जाए तो यह लोग शांत रहते हैं लेकिन कोई इनको परेशान करे तो उसकी खैर नहीं होती है । यह परेशान करने वालों को किसी भी हाल में छोड़ते नहीं है ।

( 2 ) स्वभाव के मामले में v नाम वाले लोग ( V name wale log ) थोड़े अडियल होते हैं । हालांकि v अक्षर वाले व्यक्ति स्वतंत्र विचारों वाले होते हैं परंतु यह लोग अपनी जिद पर अड़े रहने वाले भी होते हैं।

( 3 ) v नाम के लोगों को अपने जीवन में संघर्ष अधिक करने पड़ते हैं । अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए इन लोगों को बहुत ज्यादा परिश्रम करना पड़ता है । ऐसे में V name wale log अपने लक्ष्य को प्राप्त करते तो है किंतु बहुत देर से प्राप्त करते हैं।

( 4 ) दोस्तों v नाम वाले लोग ( V name wale log ) बातचीत करने के मामले में बहुत ही प्रतिभाशाली होते हैं । अतः यह लोग बुद्धिमान होते हैं और दूसरों पर अपना प्रभाव आसानी से छोड़ने में सफल होते हैं।

( 5 ) आत्मविश्वास v अक्षर के नाम वालों के पास अधिक पाई जाती है । यह अपने जीवन में जो भी निर्णय लेते हैं उसमें दूसरों की सहमति सरलता से प्राप्त कर लेते हैं ।

( 6 ) v नाम वाले लोग ( V name wale log ) एक अच्छे लीडर की तरह कार्य करते हैं । इनके अंदर लीडरशिप बहुत ही होती है । आलस करना इस नाम के लोगों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आता है । यह लोग जो भी कार्य करते हैं उस कार्य में सकारात्मक ऊर्जा के साथ लगे रहते हैं और दूसरों को भी लगाए रहते हैं ।

( 7 ) काम के मामले में v नाम वाले लोग ( V name wale log ) बहुत ही मेहनती होते हैं । यह लोग जो भी कार्य अपने हाथ में लेते हैं उसमें शत-प्रतिशत अपना योगदान देते हैं । कार्य क्षेत्र में यह लोग अपने प्रतिस्पर्धीओं से पीछे रहना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते । अगर इनके बारे में ऐसा कहा जाए कि यह लोग अपने काम के पीछे दीवाना होते हैं तो गलत नहीं होगा ।

( 8 ) लेकिन v नाम वाले लोग ( V name wale log ) अपने जीवन में कड़े संघर्षों का सामना करते हैं । यह भी इनकी एक सच्चाई है । हालांकि इन लोगों को कामयाबी देर से मिलती है पर मिलती जरूर है । अपने कार्य क्षेत्र में यह लोग लोगों की प्रशंसा भी प्राप्त करते हैं ।

( 9 ) सहनशीलता के मामले में इन लोगों से कोई आगे नहीं निकल सकता । v नाम वाले लोग ( V name wale log ) बेहद सहनशील होते हैं और साथ-साथ में लोग बेहद संवेदनशील भी माने जाते हैं ।

( 10 ) v नाम वाले लोग ( V name wale log ) गुस्सा बहुत जल्दी करते हैं।  दरअसल इन लोगों का स्वभाव बहुत ही उग्र होता है।  बहुत बार तो यह लोग अपने गुस्से की आवेश में गलत फैसले भी ले लेते हैं जिसका पछतावा यह लोग बाद में बहुत ज्यादा करते हैं । v अक्षर से नाम वाले लोगों के राशि में मंगल का प्रभाव अधिक होता है यही कारण है कि इनके आदत में गर्मी उत्पन्न होती है । क्योंकि मंगल ग्रह एक उग्र ग्रह होता है अतः जब भी कोई व्यक्ति उनके गुस्से को हवा दे देता है तो यह लोग जल्दी भड़क जाते हैं । तो कुल मिलाकर देखा जाए तो v नाम वाले लोगों को अपने गुस्से को संभालना बड़ा ही मुश्किल होता है ।

( 11 ) मित्रों v नाम वाले लोग अपने आत्मसम्मान को बहुत ही अधिक महत्व देते हैं तथा यह लोग अपने आत्मसम्मान से कोई भी समझौता नहीं करते । अगर कोई व्यक्ति उनके आत्मसम्मान को चोट पहुंचाएं तो यह लोग उसे से दोबारा बातचीत नहीं करते हैं और अगर करते भी हैं तो बड़ी मुश्किल से करते हैं ।

( 12 ) अपने ज्ञान पर v नाम वाले लोग ( V name wale log ) बहुत ज्यादा घमंड करते हैं । ऐसा करने में इस अक्षर के लोग अपना स्वाभिमान समझते हैं। इनके इस कमी के कारण किसी के साथ इनकी दोस्ती बहुत लंबे समय तक नहीं चल पाती है । इन लोगों के घमंड की वजह से किसी के साथ इनकी दोस्ती थोड़े ही दिनों में टूट जाती है ।

( 13 ) प्यार के मामले में v नाम वाले लोग ( V name wale log ) अधिक भाग्यशाली माने जाते हैं। v नाम वालों को अपना मनचाहा प्यार आसानी से मिल जाता है । अपने जीवनसाथी के प्रति v नाम वाले व्यक्ति बहुत ही वफादार माने जाते हैं । यह लोग अपने दांपत्य जीवन को बेहतर बनाए रखने के लिए हर तरीके से प्रयास करते हैं ।  V name wale log चाहे लड़का हो या फिर लड़की बड़े ही रोमांटिक होते हैं और यह अपने रोमांटिक स्वभाव के कारण दूसरे लोगों को अपनी ओर आसानी से आकर्षित कर लेते हैं । अतः यह लोग रोमांस के मामले में भी बेहद लकी होते हैं ।

( 14 ) रिश्तो के मामले में v नाम वाले लोग अच्छे नहीं माने जाते हैं । इन लोगों का संबंध केवल माता से ठीक रहता है । इसके अलावा अन्य लोगों से इनका संबंध ठीक नहीं रहता है । ऐसा देखा गया है कि ( V name wale log ) v नाम वाले लोग अपने पिता अथवा अपने पुत्र से अच्छे संबंध नहीं कायम रख पाते हैं । यह दोनों एक दूसरे को कभी समझ ही नहीं पाते हैं । अतः इन्हें कभी बनती ही नहीं है । यह लोग जिद्दी स्वभाव के होने के कारण अपने मित्रों से भी मित्रता निभाने में पीछे रह जाते हैं।

U name wale log ( U नाम वाले लोग ) कैसे स्वभाव के मालिक होते हैं

T name wale log ( T नाम वाले लोग ) कैसे स्वभाव वाले होते हैं

S name wale log कैसे होते हैं आइए जानते हैं इस बारे में

Q NAME WALE LOG कैसे स्वभाव वाले होते हैं आइए जानते हैं

R name wale log ( R नाम वाले लोग ) किस तरह के स्वभाव वाले होते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here