Why you should start a blog in Hindi language

0
5

Why you should start a blog in Hindi language

Why you should start a blog

Why you should start a blog in Hindi language

फिलहाल सभी लोग वेबसाइट या ब्लॉग के माध्यम से इंटरनेट पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराना चाहते हैं।  ब्लॉग दिन प्रतिदिन एक ऐसा सरल माध्यम बनता जा रहा है जिसके सहारे कोई भी व्यक्ति अपने विचारों को व्यक्त करने के साथ-साथ दुनिया के अन्य लोगों से जुड़ सकता है । ( Why you should start a blog ) सोचिए आपके लिए कितना अच्छा होगा जब आपके विचारों को लोग आपके ब्लॉग के माध्यम से पड़ेंगे और जुड़ेंगे । खैर ब्लॉग या वेबसाइट का फायदा सिर्फ इतना ही नहीं है बल्कि इससे भी कुछ बढ़कर है । यदि आप एक पॉपुलर ब्लॉगार है और आपके ब्लॉग पर अच्छी खासी ट्रैफिक है तो आप इससे अच्छा खासा पैसा भी कमा सकते हैं । वह भी इतना कि आप शायद अपने नौकरी से नहीं कमाते होंगे अपने बॉस के चार बात सुनने के बाद भी । हां यह बिल्कुल सही है । ब्लॉग आपको आपके विचारों के माध्यम से लोगों के दिलों तक तो पहुंच आएगा ही साथ ही आपको प्रसिद्धि और पैसा भी देगा । पैसा इतना कि आप अपने जॉब से नहीं कमा सकते हैं ।

Why you should start a blog in Hindi

हां यही सच है । आज कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपने अच्छे खासे जॉब को छोड़कर ब्लॉगिंग को अपना फैशन बनाया है और सफल भी हुए हैं । ( Why you should start a blog ) आज ब्लॉगिंग के दुनिया में बहुत ऐसे शख्स है जो घर बैठे बैठे ही ब्लॉग के माध्यम से लाखों रुपयों की आमदनी कर रहे हैं । ब्लॉगिंग ने उन्हें वह सब कुछ दिया है जो एक सफल आदमी अपने जीवन में उम्मीद करता है । जो भी लोग ब्लॉग की दुनिया में फेमस हो चुके हैं आज उन्हें सेलिब्रिटी की तरह सम्मान मिल रहा है। लेकिन सच बात तो यह है कि यह उनके मेहनत लगन का परिणाम है ।

यदि आप लेखक है या किसी भी विषय पर अच्छी पकड़ रखते हैं तो आपको ब्लॉगर बनना ही बनना चाहिए । आपको अपने ब्लॉग के माध्यम से अपने विचारों को दूसरों तक पहुंचाना चाहिए । ब्लागिंग पार्ट टाइम जॉब का भी एक अच्छा साधन है । आप इस कार्य को पार्ट टाइम में भी कर सकते हैं । धीरे-धीरे लेख तैयार करके ब्लॉग पर पोस्ट करते रहिए । कुछ महीनों के बाद आपके ब्लॉग की ट्रेफिक बढ़ने लगेगी और आप फेमस होने लगेंगे । ( Why you should start a blog ) बाद में आप विज्ञापन लगा कर अच्छा खासा कमाई कर सकते हैं । यह  एक अच्छा साधन है कमाई करने का । यदि ठीक लगे तो करके देखिए।

Blogging ke liye 10 popular topic ideas in Hindi

Topic blogging करने का क्या फायदा होता है आइए जान लेते हैं इस बारे में

Apne blog ko famous kaise Karen आइए जानते हैं

Blog se kamai Kaise Karoon in hindi 2019

Blogger vs wordpress ब्लॉगिंग के लिए कौन सा प्लेटफार्म रहेगा बढ़िया

ब्लॉग से पैसा कितना तक कमाया जा सकता है (how much earn money from blogging

Previous articlestudy tips for all students in Hindi language
Next articleHosting ke bare mein Jankari Chahte Hain To yahLekh pura padhe
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य " है और मैं देवरिया ( यूपी ) का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here