Home dream thoughts सपने में भटठा देखना sapne mein bhatatha dekhna ( kiln dream )

सपने में भटठा देखना sapne mein bhatatha dekhna ( kiln dream )

0
SHARE

सपने में भटठा देखना sapne mein bhatatha dekhna ( kiln dream )

सपने में भटठा देखना

सपने में भटठा देखना sapne mein bhatatha dekhna ( kiln dream )

वह स्थान जहां चिमनीयां लगी होती है और जहां ईट बनता है हम उसे भटठा कहते हैं । ऐसे में हमारे देश में चलते-फिरते बहुत सारे भट्ठा आसानी से देखने को मिल जाते हैं । किंतु कई बार तो ऐसा होता है कि आदमी को सपना में भी भट्ठा देखने को मिल जाता है। ऐसे में वे लोग जो स्वप्न विचार पर यकीन रखते हैं वह अगर इस सपने को देखते हैं तो जरूर यह जानने के लिए उत्सुक हो जाते हैं कि सपने में भटठा देखना किस प्रकार का सपना होता है?  तो इस लेख में हम इसी सपने का अर्थ जानने की कोशिश करेंगे ।

sapne mein bhatatha dekhna ( kiln dream )

चाहे सपना में भट्ठा देखना हो फिर किसी और प्रकार का सपना हो । हमें हमारे हर सपने का कुछ ना कुछ फल जरूर मिलता है । दोस्तों ऐसा मैं नहीं कह रहा हूं बल्कि इस बात का वर्णन तो सपने शास्त्र में पाया जाता है । इसी पुस्तक में यह बताया गया है कि प्रत्येक सपने का एक खास मतलब होता है जो व्यक्ति के आने वाले समय से संबंधित होता है ।

sapne mein bhatatha dekhna ( kiln dream )

इसलिए किसी जातक को किसी भी अवस्था में सपने में भटठा देखना हो जाए तो उसे इस अपने का खास फल प्राप्त होता है । दरअसल स्वप्न ज्योतिष के अनुसार इस सपने को एक महत्वपूर्ण सपना माना गया है तथा ऐसा कहा गया है कि सपने में भट्ठा देखने पर व्यक्ति के लिए भूमि तथा भवन में वृद्धि होती है। अर्थात जो भी जातक इस सपने को देखता है उसे यह समझ लेना चाहिए कि उसके यहां भूमि में तथा भवन में वृद्धि होने वाला है।

सपने में भटठा देखना = भूमि तथा भवन में वृद्धि हो

Sapne mein bhabhi dekhna सपने में भाभी देखना
सपने में भांड देखना Sapne mein bhand dekhna

Sapne mein bhagte dekhna सपने में भागते देखना

सपने में भभूत लगाना Sapne mein bhabhoot lagana

Sapne mein bistar dekhna ( bed dream ) सपने में बिस्तर देखना 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here