सपने में मच्छर देखना sapne me machchhar dekhna

0
9

सपने में मच्छर देखना sapne me machchhar dekhna

सपने में मच्छर देखना

सपने में मच्छर देखना sapne me machchhar dekhna :-सपने अच्छे हो तो सपनों का संसार सुंदर दिखाई देता है और अगर सपने बुरे हो तो सपनों के संसार में भी दुखद अनुभव होता है । परंतु सपनों का संसार होता बहुत ही रहस्यमई है । इसके रहस्यमई होने के कारण ही आदमी सपनों के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहता है । हालांकि मनुष्य की यह उत्सुकता अभी खत्म नहीं हो पाई है , क्योंकि सपनों के रहस्य को जब जब मनुष्य समझने की कोशिश करता है यह रहस्य और भी उलझना चला जाता है।

sapne me machchhar dekhna

  मच्छर तो आप सबने देखा ही है यह बड़े ही खतरनाक होते हैं । इनकी वजह से मनुष्य को जो रोग लगता है वह कई बार जानलेवा भी साबित हो जाता है। लेकिन हम यहां पर मच्छर से लगने वाले रोग के बारे में नहीं बल्कि मच्छर को सपने में देखने के बारे में बात करेंगे । क्या आप भी जानना चाहते हैं कि sapne me machchhar dekhna कैसा होता है ? दोस्तों मच्छर का सपना अगर आपको भी आ गया है और आप भी इस बारे में जानना चाहते हैं तो इस लेख को पूरा पढ़िए।

  मच्छर हम सब के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक तो होते ही हैं किंतु साथ-साथ sapne me machchhar dekhna भी बड़ा खराब होता है । ऐसा माना जाता है कि सपने में मच्छर देखना अपमानित होने का सूचक होता है। अर्थात अगर आप यह सपना देखते हैं तो आपको अपमानित होना पड़ सकता है । इसलिए यह सपना देखने के बाद ऐसा कुछ भी करने से बचना चाहिए जिससे आपको अपमानित होना पड़ सकता हो।

  सपने में मच्छर देखना = अपमानित होना पड़े

Sapne mein bijali girna सपने में बिजली गिरना

सपने में मगरमच्छ देखना sapne me magarmachchha dekhna

Sapne mein bistar dekhna ( bed dream ) सपने में बिस्तर देखना 

सपने में मंदिर देखना sapne me mandir dekhna

Previous articleकान दर्द से बचने के उपाय ( Home Remedy For Ear Pain )
Next articleसपने में मछली देखना sapne me machhli dekhna ( fish dream in Hindi )
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य " है और मैं देवरिया ( यूपी ) का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here