सपने में मातम करना sapne me matam karna

0
17

सपने में मातम करना sapne me matam karna

सपने में मातम करना

सपने में मातम करना sapne me matam karna :-  हम सभी सपने खुशी वाली भी देखते हैं और गम वाले भी देखते हैं । दोस्तों हमारे समाज में ऐसी मान्यता है कि खुशियों वाले सपने खराब होते हैं और गम वाले सपने अच्छे होते हैं।  हां ऐसा स्वप्न फल मिलता है किंतु यह पूर्णता सच नहीं है । क्योंकि स्वप्न विचार में इसके भी अपवाद पाए जाते हैं । तो इस लेख में हम जिस सपने का अर्थ बताएंगे वह सपना तो देखने में खराब लगता है पर स्वप्न फल इसका अच्छा मिलता है । तो चलिए मित्रों इस लेख में हम सब यह जानते हैं कि मातम का सपना किस प्रकार का सपना होता है । अगर आप भी इस सपने का अर्थ जानना चाहते हैं तो इस लेख को पूरा पढ़िए उत्तर मिल जाएगा।

 sapne me matam karna

  आदमी जब नींद में होता है तो सपने में मातम करना या खुशी मनाना दिख जाता है । स्वप्न शास्त्र कहता है कि ऐसे सभी सपनों का स्वप्न फल व्यक्ति को प्राप्त होता है जो वह रात को निद्रा की अवस्था में देखता है। अतः सपने का अर्थ भी व्यक्ति को मिलता है जो बेहद ही खास होता है आदमी के लिए । तो आइए जानते हैं इस सपने का अर्थ क्या होगा ?

मित्रों sapne me matam karna एक ऐसा सपना है जो देखने में तो बेहद ही खराब लगता है परंतु इसका स्वप्न फल अच्छा होता है । स्वप्न विचार के अनुसार सपने में मातम करना खुशहाली बढ़ने का सूचक माना जाता है। अतः जिस भी व्यक्ति को सपने में यह दृश्य दिख जाता है उसे यह समझ लेना चाहिए कि उसके लिए खुशहाली बढ़ने का योग बन रहा है । तो दोस्तों इस हिसाब से यह सपना एक बेहतरीन सपना होता है।

सपने में मातम करना = खुशहाली बढ़े

Sapne mein bhandar dekhna सपने में भंडार देखना

सपने में मांस देखना sapne me maans dekhna

Sapne mein barph girte dekhna सपने में बर्फ गिरते देखना

सपने में मस्जिद देखना sapne me masjid dekhna

Sapne mein bajoo kati dekhna सपने में बाजू कटी देखना

सपने में मलाई खाना sapne me malaai khana

Previous articleसपने में मांस देखना sapne me maans dekhna
Next articleसपने में पूजा की माला देखना sapne me pooja ki mala dekhna 
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य " है और मैं देवरिया ( यूपी ) का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here