सपने में मुरझाए फूल देखना sapne me murjhaye phool dekhna

0
10

सपने में मुरझाए फूल देखना sapne me murjhaye phool dekhna

सपने में मुरझाए फूल देखना

सपने में मुरझाए फूल देखना sapne me murjhaye phool dekhna : – लोग कहते हैं कि सपने सच नहीं होते लेकिन ज्योतिषशास्त्र कहता है कि सपनों के द्वारा व्यक्ति को निकट भविष्य के बारे में संकेत मिलता है । अब आपके ऊपर है कि आप किस पर विश्वास करते हैं । अगर दुनिया की बात की जाए तो दुनिया में दोनों ही तरह के लोग पाए जाते हैं जिनकी तादाद बहुत बड़ी है । यानी सपनों पर भरोसा करने वाले लोगों की भी कोई कमी नहीं है तथा नहीं भरोसा करने वाले लोगों कोई भी कोई कमी नहीं है।

sapne me murjhaye phool dekhna

लोगों को sapne me murjhaye phool dekhna या फिर खिलते फूल देखना भी अक्सर हो ही जाता है । इस तरह के सपने जब दिखाई देते हैं तो मन पर बेहद ही गहरा प्रभाव पड़ता है । इसके साथ-साथ आदमी यह जानने के लिए भी परेशान हो जाता है कि sapne me murjhaye phool dekhna क्या स्वप्न फल लेकर आता है ? तो चलिए इस बारे में जानकारी का सिलसिला शुरु करते हैं।

  आदमी के लिए सपने में मुरझाए फूल देखना बेहद ही खराब सपना होता है । ऐसा माना जाता है कि यह सपना संतान को कष्ट मिलने का सूचक होता है । अतः जब यह सपना आपको दिख जाए तो समझ जाइए कि संतान को कष्ट मिलने का योग बन रहा है । इसलिए कहीं ना कहीं यह खराब सपना है और इस सपने को देखने के बाद आप को सतर्क रहना चाहिए।

  सपने में मुरझाए फूल देखना = संतान को कष्ट

sapne me bhikhari dekhna सपने में भिखारी देखना

सपने में मुंडन कराना या होते देखना कैसा होता है

Sapne mein bulbul dekhna ( Nightingale dream ) सपने में बुलबुल देखना

सपने में मीट खाना sapne me mit khana

खून की कमी को पूरा करने के उपाय ( Ways To Complete Anemia in hindi )

सपने में मछली देखना sapne me machhli dekhna ( fish dream in Hindi )

उच्च रक्तचाप को नियंत्रित करने के तरीके ( Ways To Control High Blood Pressure )

सपने में मधुमक्खी देखना sapne me madhumakhkhi dekhna

Previous articleसपने में मुंडन कराना या होते देखना कैसा होता है
Next articleसपने में मुर्गा देखना sapne me murga dekhna
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य " है और मैं देवरिया ( यूपी ) का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here