Home dream thoughts सपने में मूंग मसूर या मोठ देखना कैसा सपना होता है

सपने में मूंग मसूर या मोठ देखना कैसा सपना होता है

0
SHARE

सपने में मूंग, मसूर या मोठ देखना कैसा सपना होता है

सपने में मूंग, मसूर या मोठ देखना

सपने में मूंग मसूर या मोठ देखना  :- स्वप्न का संसार रहस्य से भरा तो होता ही है लेकिन साथ-साथ बहुत सुंदर भी होता है । सुंदर इतना कि आदमी का मन ही उसमें रम जाए। कई बार तो बेहद ही सुंदर सपनों का दृश्य चल रहा होता है किंतु बीच में ही नींद खुल जाती है। नींद खुलने के बाद आदमी बेहद ही कोशिश करता है कि उस सपने को दोबारा देख ले परंतु वह नहीं देख पाता है । दरअसल सपने एक बार आकर चले जाते हैं तो उसी दृश्य को दोबारा लेकर नहीं आते हैं। इसलिए आदमी का किसी सपने को पुनः देखने का प्रयास कभी भी सफल नहीं हो पाता है ।

तो दोस्तों इस लेख में हम जिस सपने का अर्थ बताने जा रहे हैं वह सपना है sapne me moong asoor ya moth dekhna  किस तरह का फल लेकर आता है । मित्रो इन चीजों को हम ऐसे तो देखते ही रहते हैं किंतु सपने में यह हमेशा नहीं दिखाई देते हैं । लेकिन जब दिखाई देते हैं तो इनके द्वारा मिलने वाले संकेतों के बारे में जानना बेहद जरूरी हो जाता है।  तो आइए इस सपने का मतलब बिना किसी देरी के जान लेते हैं ।

किसी भी जातक के लिए sapne me moong asoor ya moth dekhna  अच्छा सपना नहीं होता है । इसका कारण यह है कि यह सपना परेशानी वाला सपना होता है । सपनों के ज्ञान के अनुसार यह सपना जब किसी व्यक्ति को दिख जाता है तो समझ लीजिए कि वह अनेक परेशानियों में घिरने वाला है । अतः अगर आप यह सपना देखते हैं तो अनेक परेशानियों से घिर सकते हैं। इसका यही मतलब होता है ।

सपने में मूंग, मसूर या मोठ देखना = अनेक परेशानियां हो

sapne me bhikhari dekhna सपने में भिखारी देखना

सपने में मुहर्रम देखना sapne me muharram dekhna

याददाश्त कैसे बढ़ाये ( How To Increase Memory Tips In Hindi )

सपने में मुर्दों का समूह देखना sapne me murdon ka samooh dekhna

Sapne mein bhabhi dekhna सपने में भाभी देखना

सपने में मुर्दे को नहलाना sapne me murde ko nahlana

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here