sapne me bhikhari dekhna सपने में भिखारी देखना

0
13

सपने में भिखारी देखना sapne me bhikhari dekhna

sapne me bhikhari dekhna

सपने में भिखारी देखना sapne me bhikhari dekhna :-भिखारियों का दिखना भारत जैसे देश में आम बात है। आप किसी सड़क पर घूम रहे हैं रेल के डिब्बे में बैठे हो या फिर स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं आपको भिखारी नजर आ ही जाएंगे । इसका मुख्य कारण यह है कि भारत जैसे देश में गरीबी ज्यादा है इसलिए लोग भीख मांगने पर भी मजबूर हो जाते हैं। खैर गरीबी पर चर्चा करना इस लेख का विषय नहीं है हमारा तो विषय है कि सपने में भिखारी देखना क्या कुछ फल प्रदान करता है । भिखारी के सपने लोगों को नींद की अवस्था में आ ही जाते हैं परंतु यह सपना जब आता है तो आदमी कुछ अजीब सा सोचने लगता है कि कहीं इस सपने का अर्थ कुछ खराब तो नहीं है।

sapne me bhikhari dekhna

  इससे पहले कि हम आपको यह बताएं कि सपने में भिखारी देखना कैसा होता है हम आपको यह भी बता देना चाहेंगे कि सपना चाहे कोई भी हो दृश्य के आधार पर मन मुताबिक अपने कल्पना के आधार पर कोई अनुमान नहीं लगाना चाहिए । अगर आपको किसी सपने का अर्थ सही-सही जानना है तो स्वप्न विचार के मापदंडों के आधार पर ही सपने का अर्थ पता कीजिए वरना आप गलत अर्थ भी प्राप्त कर सकते हैं।

  अब रही बात की sapne me bhikhari dekhna किस तरह का सपना है तो हम आपको बता देना चाहेंगे कि सपने में भिखारी को देखना देखने में भले ही जैसा लगे परंतु इसके द्वारा मिलने वाला स्वप्न फल बहुत ही बढ़िया होता है । इस स्वप्न को लेकर ऐसी मान्यता है कि यह सपना कार्य में अच्छे परिणाम मिलने का संकेत होता है । अर्थात जब भी आपको यह सपना दिखे तो समझ लीजिए कि आपको कार्य में अच्छा परिणाम मिलने वाला है।

सपने में भिखारी देखना sapne me bhikhari dekhna = कार्य के अच्छे परिणाम मिले

किडनी रोग के लक्षण ( Symptoms Of Kidney Disease In Hindi )

Previous articleसपने में भाले से खेल का प्रदर्शन करना कैसा सपना होता है
Next articleसपने में भिंडी देखना sapne me bhindi dekhna
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य " है और मैं देवरिया ( यूपी ) का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here