Home dream thoughts Sapne mein bhai dekhna ( brother dream ) सपने में भाई देखना

Sapne mein bhai dekhna ( brother dream ) सपने में भाई देखना

0
SHARE

Sapne mein bhai dekhna ( brother dream ) सपने में भाई देखना

Sapne mein bhai dekhna

Sapne mein bhai dekhna ( brother dream ) सपने में भाई देखना

हम सपनों का रहस्य जितना जानने की कोशिश करते हैं यह उतना ही उलझने लगता है । सपनों को लेकर मनोविज्ञान कुछ कहता है, विज्ञान कुछ कहता है और धर्म व ज्योतिष भी कुछ कहता है । सभी के अपने अपने मायने और तर्क होते हैं जिसके आधार पर सपनों को परिभाषित किया जाता है । ( Sapne mein bhai dekhna ) लेकिन इस बात पर अधिक लोग यकीन रखते हैं कि सपनों के द्वारा व्यक्ति के आने वाले जीवन के बारे में संकेत मिलता है। धर्म और ज्योतिष भी इसी बात की ओर इशारा करता है । हालांकि इसका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है परंतु आस्था के तौर पर इस बात पर यकीन किया जा सकता है ।

सपने में भाई देखना

मित्रों यह लेख जिस सपने पर आधारित है वह सपना है सपने में भाई देखना । अतः हम सभी इस लेख में यही जानेंगे कि Sapne mein bhai dekhna किस प्रकार का सपना होता है । इसलिए अगर आपने भी कोई सपना देखा है और सपने में अपने भाई को देखा है तथा आप भी इस सपने का अर्थ जानना चाहते हैं तो इस लेख को अंत तक पढ़िए । तो आइए जान लेते हैं इस बारे में।

सपने में भाई देखना

  साथियों अगर Sapne mein bhai dekhna हो जाए तो व्यक्ति को खुश होना चाहिए । दरअसल स्वप्न ज्योतिष के अनुसार इस सपने को एक अच्छा सपना माना जाता है । इस अपने के द्वारा कई संकेत मिलते हैं जिसका वर्णन हम नीचे क्रमानुसार कर रहे हैं।

( 1 ) अगर किसी व्यक्ति को भाई का सपना दिखता है तो यह नए मित्र बनने का संकेत होता है । अर्थात यह सपना देखने के उपरांत आपके नए मित्र बन सकते हैं।

( 2 ) स्वप्न में भाई देखना व्यक्ति के रोग दूर होने का भी सूचक होता है । अर्थात यह सपना देखने वाला व्यक्ति अगर रोगी है तो उसे यह समझ लेना चाहिए कि रोग शीघ्र ही दूर होने वाले हैं ।

( 3 ) मित्रों सपने में भाई देखना भाई के आयु में वृद्धि का भी संकेत होता है । अतः जब यह सपना देखिए तो समझ जाइए कि भाई के आयु में वृद्धि होने वाली है।

सपने में भाई देखना = नए मित्र बनना , रोग दूर हो और भाई के आयु में वृद्धि हो

सपने में भांड देखना Sapne mein bhand dekhna

Sapne mein bhandar dekhna सपने में भंडार देखना

सपने में भभूत लगाना Sapne mein bhabhoot lagana

Sapne mein billiyon ko ladte dekhna सपने में बिल्लियों को लड़ते देखना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here