Home dream thoughts सपने में रात देखना sapne me raat dekhna ( night dream )

सपने में रात देखना sapne me raat dekhna ( night dream )

0
SHARE

सपने में रात देखना sapne me raat dekhna ( night dream )

सपने में रात देखना

सपने में रात देखना sapne me raat dekhna ( night dream ) :- हमें सपने ऐसे भी आ जाते हैं जो इसी दुनिया से संबंधित होते हैं और हमारे ही जीवन से किसी ना किसी रूप में जुड़े हुए होते हैं। लेकिन हम सब ऐसे सपने भी देख लेते हैं जिनका दूर-दूर तक ना ही हमारे जीवन से नाता होता है और ना ही इस दुनिया से नाता होता है । तो कुल मिलाकर कहा जाए कि सपने किसी भी रूप में किसी भी चीज के किसी भी दृश्य को लेकर आ सकते हैं तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। दरअसल आदमी यह निश्चित कर ही नहीं सकता है कि उसे किस तरह के सपने आएंगे । इसका निर्धारण तो किसी और ही शक्ति के द्वारा होता है ।

sapne me raat dekhna ( night dream ) :-

मित्रों हम सब रोजाना अपने जीवन में दिन रात को आते जाते देखते हैं । दिन रात का होना प्रकृति का अहम हिस्सा है लेकिन यही चीज हम कई बार सपने में भी देख लेते हैं । तो इस लेख में हम आपको यह बताएंगे कि सपने में रात देखना किस तरह का सपना होता है । यदि आप भी इस सपने का अर्थ जानना चाहते हैं तो इस लेख को अंत तक पढ़िए आपको उत्तर प्राप्त हो जाएगा ।

यदि नींद की अवस्था में सपना देखते समय आपने भी रात देखा है तो यह सपना आपके लिए अच्छा संकेत है । क्योंकि ऐसा माना जाता है कि सपने में रात देखना व्यक्ति के लिए परेशानी आने का सूचक होता है। इसलिए इस सपने को देखने के बाद यह समझ लेना चाहिए कि परेशानी आने का योग बन रहा है। अतः यह सपना एक खराब सपना होता है।

  सपने में रात देखना – परेशानी आए

Sapne mein bhabhi dekhna सपने में भाभी देखना

सपने में राजनेता की मृत्यु देखना किस प्रकार का फल देने वाला सपना होता है

Sapne mein badal dekhna सपने में बादल देखना

सपने में राख देखना sapne me raakh dekhna

Home Remedy For Fever Top Tips In Hindi बुखार का घरेलू इलाज

सपने में राक्षस देखना किस प्रकार का फल देने वाला सपना होता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here