Home health and beauty tips Home Remedies For Blonde Top Tips In Hindi गोरा होने के घरेलू...

Home Remedies For Blonde Top Tips In Hindi गोरा होने के घरेलू उपाय

0
SHARE

गोरा होने के घरेलू उपाय Home Remedies For Blonde Top Tips In Hindi

Home Remedies For Blonde Top Tips In Hindi

गोरा होने के घरेलू उपाय ( Home Remedies For Blonde Top Tips In Hindi ):- गोरा होना आज हर किसी का सपना होता है क्योंकि हमारी खूबसूरती हमारे गोरा होने से ही दिखती है। आज लोग गोरा होने के लिए ना जाने क्या क्या करते है। विशेष तौर पर लड़कियाँ आज गोरा होने के लिए विभिन्न तरह की कैमिकल क्रीम पाउडर का इस्तेमाल करती है जो बाद में नुकसान दायक हो जाते है । यह कैमिकल क्रीम गोरा करने की वजाय चेहरे की रंगत और बिगाड़ देते है। लेकिन यदि वाकई गोरा होना है तो गोरा होने के लिए घरेलू उपाय सबसे ज्यादा फ़ायदेमंद होते है जिनका इस्तेमाल करके आसानी से 100% गोर हो सकते है। इसीलिए आज इस लेख में हम गोरा होने के बेहतरीन घरेलू उपाय ( Home Remedies For Blonde Top Tips In Hindi ) लेकर आयें है। तो दोस्तों यदि आप भी गोरा होना चाहते है तो नीचे दिए गए घरेलू उपायों का इस्तेमाल ज़रूर करें-

गोरा होने के घरेलू उपाय ( Home Remedies For blonde Top Tips In Hindi )

आजकल के वातावरण में प्रदूषण के कारण अक्सर चेहरा काला पड़ जाता है। कुछ लोग ऐसे भी होते है जो जन्म से ही काले होते है और वह अक्सर गोरा होने के लिए कैमिकल क्रीम प्रोडक्ट का उपयोग करते है। हमने आपको ऊपर बताया भी है कि यह कैमिकल प्रोडक्ट क्रीम त्वचा के लिए नुकसानदायक  होते है जो चेहरे की त्वचा की रंगत को बिगाड़ देते है और त्वचा और भी ज्यादा काली पड़ने लगती है। जिसका समय पर इलाज करना बेहद जरूरी होता है। तो यदि आपका चेहरा भी कुछ काला है या फिर आप और भी ज्यादा गोरा होना चाहते है तो नीचे दिए गए हमारे घरेलू उपाय ( Home Remedies For Blonde Top Tips In Hindi ) को ज़रूर अपनाए । यदि आप नीचे दिए गए गोरा होने के घरेलू उपायों को अपनाते है तो 100% आप गोरे हो सकते है । तो चलिये जानते है-

संतरे का इस्तेमाल करें

संतरा एक ऐसा फल है जो बाजार में आसानी से मिल जाता है । इसमें कई सारे प्राकृतिक पोषक तत्व मौजूद होते है। संतरा गोरा करने के लिए काफी फ़ायदेमंद होता है। यदि संतरे के रस को लगभग 10 दिन लगातार चेहरे पर लगाये और धो ले तो ऐसा करने से कुछ ही दिनों में चेहरा गोरा हों जायेगा।

दूध का उपयोग करें

दूध चेहरे को गोरा करने के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसका उपयोग गोरा होने के लिए काफी लोग करते है। सभी को इसका पॉजिटिव रिजल्ट मिला है। तो यदि आप भी गोरा होना चाहते है तो दूध में जमी मलाई से प्रतिदिन चेहरे पर कुछ देर तक मालिश करे और कुछ देर में धो दें । ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आप गोर हो सकते है।

पपीता का इस्तेमाल करें

पपीता चेहरे की रंगत को गोरा करने के लिए काफी लाभदायक होता है क्योंकि पपीता में एंटीऑक्सीडेंट व विटामिन ऐ की पर्याप्त मात्रा पाई जाती है जो चेहरे की स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होते है। तो आप गोरा होने के लिए पपीते का सेवन कर सकते है या फिर पपीते में मौजूद गाढ़े रस को चेहरे पर लगा सकते है और लगभग 25 मिनट नाद चहरे को धो लें। यह गोरा होने के लिए काफी अच्छा घरेलू उपाय है।

शहद का उपयोग करें

शहद को शरीर के होने वाली अनेक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए कफी इस्तेमाल किया जाता है।  शहद में कई ऐसे पोषक तत्व मौजूद होते है जो शरीर के लिए काफी फायदेमंद होते है। वही गोरा होने के लिए भी शहद काफी लाभदायक माना जाता है। यदि शहद और दूध को मिलाकर उसका पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाये और 10 मिनट बाद धो दें तो ऐसा करने से आसानी से गोरे हो सकते है।

उम्मीद करता हूँ की आपको हमारी आज की पोस्ट में दिए गए गोरा होने के घरेलू उपाय ( Home Remedies For Blonde Top Tips In Hindi ) उपाय फ़ायदेमंद साबित होंगे । आपको हमारी पोस्ट कैसी लगी हम कमेंट करके ज़रूर बताये।

Remedy To Treat Mouth Ulcers मुहँ में छालों को सही करने का उपाय

Dengue Fever Symptoms And Home Remedies Top Tips in Hindi

Benefits Of Eating Basil Leaves तुलसी के पत्ते खाने के फायदे

Home Remedies For Joint And Knee Pain – जोड़ों और घुटनो के दर्द का घरेलू इलाज

लम्बाई कैसे बढ़ाये ( How To Increase Height Tips in Hindi )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here