Home dream thoughts सपने में शिकार करना sapne me shikar karna

सपने में शिकार करना sapne me shikar karna

0
SHARE

सपने में शिकार करना sapne me shikar karna

सपने में शिकार करना

सपने में शिकार करना sapne me shikar karna :-  पश्चिमी दुनिया अथवा विज्ञान का मानना है कि सपने जब व्यक्ति को आते हैं तो इसका स्वप्नफल कुछ भी नहीं होता है। अगर कोई सपनों के स्वप्न फल पर यकीन रखता है तो यह अंधविश्वास होता है क्योंकि विज्ञान ऐसे किसी भी चीज को नहीं मानता जिसे साक्ष्य  के साथ प्रस्तुत न किया जा सके । लेकिन वही भारतीय संस्कृति की बात की जाए तो यहां पर ऐसा माना जाता है कि सपनों का मनुष्य से गहरा नाता होता है और सपनों के द्वारा व्यक्ति के जीवन में घटने वाली घटनाओं का संकेत मिलता है । ऐसे में इन दोनों ही विचारधाराओं को मानने वाले लोग अलग-अलग सोच के हैं और इनकी तादाद बहुत बड़ी है ।

sapne me shikar karna :-

लेकिन दोस्तों यह लेख जो हम आप सब के समक्ष प्रस्तुत कर रहे हैं वह सपनों को मानने वाले लोगों के लिए है । यहां पर हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि सपने में शिकार करना किस प्रकार का फल प्रदान करने वाला सपना होता है । यदि आप भी स्वप्न विचार पर यकीन रखते हैं तथा आप यह जानना चाहते हैं कि शिकार करने का सपना किस प्रकार का फल प्रदान करता है तो यह लेख आप ही जैसे पाठकों के लिए है।

यदि कोई व्यक्ति सपने में शिकार करना देख लेता है तो यह सपना उसके लिए बेहद ही खराब सपना होता है । आपको भी यह सपना दिखाई दे तो आप समझ लीजिए कि आपको इसका नकारात्मक फल मिलेगा। दरअसल स्वप्न ज्योतिष का ऐसा मानना है कि शिकार करने का सपना परिवार में संकट आने का सूचक होता है । अर्थात यह सपना व्यक्ति के लिए खराब सपना होता है क्योंकि यह परिवार में संकट आने की सूचना देता है ।

सपने में शिकार करना = परिवार में संकट आए

भारत के 5 ऐसी जगह जहा आज भी काला जादू का प्रभाव सबसे ज्यादा है

सपने में शाल ओढ़ना sapne me shal oadna

Benefits of Drinking Coconut Water नारियल पानी पीने के फायदे

सपने में शार्क मछली देखना sapne me Shark machhali dekhna

Home Remedies To Treat Pneumonia In Hindi

सपने में शहर को जाना sapne me shahar ko jana

Benefits Of Carrots In Hindi गाजर खाने के फायदे

सपने में शहर का विनाश देखना sapne me shahar ka vinash dekhna

Home Remedies To Clean Stomach In Hindi

सपने में शहद की मक्खी देखना sapne me shahad ki makhkhi dekhna

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here