Home dream thoughts सपने में सर फटा देखना sapne me sar fata dekhna

सपने में सर फटा देखना sapne me sar fata dekhna

1
SHARE

सपने में सर फटा देखना sapne me sar fata dekhna 

सपने में सर फटा देखना

सपने में सर फटा देखना sapne me sar fata dekhna :-   दुनिया में लोग सपनों पर विश्वास करते भी है और नहीं भी करते हैं यह बात व्यक्ति की सोच पर निर्भर करता है । लेकिन हमारे भारत देश में सपनों का संबंध धार्मिक दृष्टि से भी महत्वपूर्ण होता है। हिंदू धर्म में लोगों की ऐसी मान्यता है कि आदमी जब भी कोई सपना देखता है तो उसे दृश्य का आनंद तो मिलता ही है लेकिन साथ-साथ सपनों के द्वारा आने वाले निकट भविष्य के बारे में संकेत भी मिलता है। जिससे आदमी यह आसानी से पता लगा सकता है कि उसके आने वाले जीवन में क्या कुछ घटना घटने वाली है । अतः भारतीय सभ्यता में खास करके हिंदू धर्म में सपनों का बड़ा ही महत्वपूर्ण स्थान है ।

sapne me sar fata dekhna 

साथियों इंसान सपने में छोटे मोटे या बड़े दुर्घटनाओं का दृश्य भी देख लेता है । ऐसे सपने जब किसी को आते हैं तो वह चिंता में डूब जाता है क्योंकि आदमी की ऐसी सोच होती है कि सपना देखने में यदि खराब है तो उसका फल भी कहीं उसे खराब ना मिल जाए। लेकिन वास्तविकता में ऐसा होता नहीं है । स्वप्न फल तो स्वप्न विचार के आधार पर मिलता है । अतः हम सब इस लेख में यह जानेंगे कि सपने में सर फटा देखना किस तरह का फल देने वाला सपना होता है। क्या आपने भी यह सपना देखा है और आप भी इसका मतलब जानना चाहते हैं। अगर हां तो इस लेख को अंत तक पढ़िए ।

sapne me sar fata dekhna :-

किसी भी सपना देखने वाले जातक के लिए कोई भी सपना व्यर्थ का नहीं आता है । दोस्तों हर सपने के पीछे एक खास अर्थ  छुपा हुआ होता है जिसके बारे में व्यक्ति अनजान होता है । अगर बात सपने में सर फटा देखना के बारे में किया जाए तो  यह सपना जातक के लिए बड़ा ही खराब सपना होता है। क्योंकि सपनों के ज्योतिष के मुताबिक ऐसा माना जाता है कि यह स्वप्ना कारोबार में हानि होने का संकेत होता है । यानी कि यदि आपको नींद की अवस्था में यह सपना दिख गया है तो समझ लीजिए कि आपके लिए कारोबार में हानि होने का योग बन रहा है । तो इस तरह से यह एक नकारात्मक सपना होता है ।

सपने में सर फटा देखना = कारोबार में हानि हो

  मित्रों यह लेख जिस सपने के बारे में आधारित था वह सिर फटा देखने के सपने पर आधारित था । आशा करते हैं कि स्वप्न विचार से संबंधित ये लेख आप सबको पसंद आया होगा । इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए हमारी इस ब्लॉग से निरंतर जुड़े रहिए।

सपने में सर के बाल झड़ते देखना sapne me sar ke bal jhadte dekhna

sapne me sar mundana

सपने में सर कटा देखना sapne me sar kata dekhna

sapne me samundar par karna

सपने में सफेद चूड़ियां sapne me safed choodiya dekhna

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here