Home dream thoughts सपने में सिनेमा देखना sapne me sinema dekhna

सपने में सिनेमा देखना sapne me sinema dekhna

0
SHARE

सपने में सिनेमा देखना sapne me sinema dekhna

सपने में सिनेमा देखना

सपने में सिनेमा देखना sapne me sinema dekhna : –  दुनिया के किसी और देश में सपनों का महत्व हो या ना हो लेकिन भारतीय सभ्यता में सपनों का महत्व बहुत ही ज्यादा होता है । दरअसल ज्योतिष शास्त्र का महत्व भारत में बहुत ही ज्यादा है और स्वप्न शास्त्र को भी ज्योतिष शास्त्र का ही एक अंग माना जाता है । यही कारण है कि स्वप्न ज्योतिष को भी भारत में बहुत महत्व दिया जाता है । लोग यहां पर जब भी कोई सपना देखते हैं तो उसके बारे में जानने का तहे दिल से प्रयास करते हैं और अपने आने वाले भविष्य के बारे में अनुमान लगाते हैं । यही कारण है कि स्वप्न ज्योतिष का प्रचलन हमारे देश भारत में दुनिया के अन्य देशों की तुलना में बहुत ज्यादा है। हालांकि दुनिया के अन्य देशों में भी किसी ना किसी रूप में स्वप्न विचार पर यकीन अवश्य किया जाता है।

sapne me sinema dekhna

  दोस्तों सिनेमा तो आप सब जरूर देखते होंगे । सिनेमा देखना लगभग सभी लोगों का शौक होता है। मुझे भी जब मौका मिलता है तो मैं सिनेमा जरूर देखता हूं । परंतु सपने में सिनेमा कोई जानबूझकर नहीं देख सकता । सपने में सिनेमा देखना इंसान को तभी होता है जब उसे कोई संकेत मिलने वाला होता है। यदि आपने भी सपने में सिनेमा को देख लिया है तो समझ जाइए कि इसके द्वारा आप को कुछ ना कुछ खास संकेत अवश्य मिल रहा है । हम यहां पर आपको यही बताने वाले हैं कि सपने में सिनेमा देखना कैसा होता है ? यदि आपको भी इस स्वप्न का मतलब जानना है तो आप इस लेख में शुरू से लेकर अंत तक बने रहिए उत्तर आपको खुद ब खुद मिल जाएगा कि सपने में सिनेमा देखने का अर्थ क्या होता है । तो चलिए शुरू करते हैं ।

sapne me sinema dekhna

यदि किसी जातक को नींद की अवस्था में सपनों की दुनिया में विचरण करते समय सिनेमा दिख जाता है तो यह सपना उसके लिए अच्छा समय नहीं होता है। दरअसल ऐसा माना गया है कि यदि किसी व्यक्ति को सपने में सिनेमा देखना हो जाए तो यह उसके लिए व्यर्थ में समय नष्ट होने का सूचक होता है । अर्थात जब यह सपना दिखे तो समझ लीजिए कि समय व्यर्थ में नष्ट होने का योग बन रहा है जो कि कहीं ना कहीं एक नकारात्मक सपना है । क्योंकि समय से मूल्यवान दुनिया में कोई चीज नहीं होता है तो यदि आपका समय नष्ट होने का योग बन रहा है तो कहीं ना कहीं बेहद ही खराब है । अतः आपको समय पर ध्यान देने की आवश्यकता है ।

सपने में सिनेमा देखना = समय व्यर्थ में नष्ट हो

सपने में सिनेमा देखने का अर्थ क्या होता है इस आर्टिकल में हम सब ने इसी विषय पर चर्चा किया। आशा करते हैं कि आपको यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा । आपको यह आर्टिकल कैसा लगा अपने दोस्तों के साथ शेयर करने के साथ-साथ हमें टिप्पणी करके भी बताएं।

सपने में सिगरेट पीते देखना sapne me sigret pite dekhna

sapne me sawan dekhna

सपने में साला या साली देखना sapne me sala ya sali dekhna

sapne me saras dekhna

सपने में सागर सूखता देखना sapne me sagar sukhate dekhna

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here