Home dream thoughts सपने में सीताफल देखना sapne me sitafal dekhna

सपने में सीताफल देखना sapne me sitafal dekhna

0
SHARE

सपने में सीताफल देखना sapne me sitafal dekhna

सपने में सीताफल देखना

सपने में सीताफल देखना sapne me sitafal dekhna : –  आदमी जब नींद की अवस्था में सो जाता है तब वह सपनों की दुनिया में विचरण करने निकल ही जाता है । सपनों की दुनिया में विचरण करते हुए वह तरह-तरह के चीजों से रूबरू होता है। वह सपनों की दुनिया में विचरण करते हुए जिन जिन चीजों को देखता है उन्हीं चीजों को हम सपना कहते हैं। भारतीय सभ्यता में तो ऐसा माना जाता है कि रात्रि को हमारे शरीर से हमारी आत्मा निकल कर विचरण करने जाती है ऐसे में आत्मा विचरण करते समय जिन जिन परिस्थितियों से रूबरू होती है वही चीजें हम सपने में देखते हैं । ऐसे में सपनों की दुनिया बहुत ही निराली दुनिया होती है जिनके बारे में हमारे मन मस्तिष्क पर बड़ा ही गहरा असर पड़ता है । सपनों की दुनिया का असर इतना पड़ता है कि आदमी उसके बारे में काफी देर तक सोचता भी है तथा जानने का प्रयास भी करता है ।

sapne me sitafal dekhna

इस लेख में हम सब एक फल के सपने के बारे में जानेंगे जो कि एक बड़ा ही प्यारा फल है तथा आप भी अगर उस पल को सपने में देख लेंगे तो बेताब हो जाएंगे उस सपने के बारे में जानने के लिए। अब आप सोच रहे होंगे कि भला मैं किस फल के सपने के बारे में बात कर रहा हूं तो दोस्तों हम बात कर रहे हैं कि सपने में सीताफल देखना कैसा सपना होता है तथा इसका जातक पर क्या प्रभाव पड़ता है । क्या आपने भी नींद की अवस्था में सपने में सीताफल देख लिया है और आप भी जानना चाहते हैं कि सीताफल देखने का सपना किस प्रकार का फल प्रदान करने वाला सपना होता है । यदि हां तो हमारे इस लेख को पूरा पढ़िए उत्तर मिल जाएगा ।

sapne me sitafal dekhna

यदि किसी व्यक्ति को सपने में सीताफल देखना हो जाता है तो यह सपना उसके लिए सकारात्मक सपना होता है । अतः यह सपना देखने के बाद व्यक्ति को प्रमुदित होना चाहिए । दरअसल ऐसा माना जाता है कि सपने में सीताफल देखने पर कुछ समय के बाद गरीबी दूर होने का संकेत मिलता है।  अर्थात नींद की अवस्था में जो भी जातक सपने में सीताफल देख लेता है उसे समझ लेना चाहिए कि आने वाले कुछ समय के बाद आपकी गरीबी दूर होने का संकेत प्राप्त हो रहा है। तो अगर आप गरीब है और आपने यह सपना देख लिया है तो आपके लिए यह शुभ संकेत है क्योंकि आपकी गरीबी निकट भविष्य में दूर होने वाली है।

सपने में सीताफल देखना = कुछ समय के बाद गरीबी दूर होगी

दोस्तों इस लेख में हम सबने जाना कि सपने में सीताफल देखना कैसा होता है । आपको यह लेख पढ़कर कैसा अनुभव हुआ हमें भी कमेंट करके जरूर बताइएगा तथा अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर साझा जरूर कीजिएगा धन्यवाद

सपने में सीना चौड़ा होना sapne me sina chouda hona

sapne me sita ji ko dekhna

सपने में सीढ़ी पर चढ़ना sapne me sidi chadna

sapne me siyar dekhna

सपने में सिलाई मशीन देखना कैसा होता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here