Home dream thoughts सपने में सीना या आंख खुजाना sapne me sina ya aankh khujana

सपने में सीना या आंख खुजाना sapne me sina ya aankh khujana

0
SHARE

सपने में सीना या आंख खुजाना sapne me sina ya aankh khujana

सपने में सीना या आंख खुजाना sapne me sina ya aankh khujana

सपने में सीना या आंख खुजाना sapne me sina ya aankh khujana :- सपने क्यों आते हैं और कहां से आते हैं इस विषय पर आज भी मतभेद है । सपनों को लेकर तरह-तरह के विचार धाराओं का अपना अपना विचार है । अब इंसान के ऊपर है कि वह किस विचारधारा पर भरोसा करता है और किस पर नहीं करता है । अगर देखा जाए तो भारत में सपनों को धार्मिक आधार पर बहुत ज्यादा महत्व दिया जाता है तथा यहां पर माना जाता है कि सपनों के द्वारा भविष्य में घटने वाली घटनाओं का संकेत प्राप्त होता है । ऐसे में लोग यहां पर जब भी कोई सपना देखते हैं तो उसके स्वप्न फल को जानने का प्रयास करते हैं तथा यह अनुमान लगाते हैं कि निकट भविष्य उनका कैसा रहने वाला है ? लेकिन वही विज्ञान की देखे तो ऐसा माना जाता है कि इंसान अपने दिनचर्या में जो भी चीज के बारे में अधिक सोचता विचारता है तथा जिन चीजों से वह अधिक प्रभावित होता है उन्हीं चीजों को सपने मे देखता है। अतः यहां पर विज्ञान और भारतीय सभ्यता बिल्कुल एक दूसरे के विपरीत है ।

sapne me sina ya aankh khujana

तो हम सब यहां जानेंगे कि सपने में सीना या आंख खुजाना कैसा सपना होता है । यदि आपने भी यह सपना देख लिया है और आपको भी जानना है कि सपने में जीना या आंख को खुजाने का मतलब क्या होता है तो आप हमारे इस ब्लॉग पर शुरू से लेकर अंत तक बने रहिए आपको अवश्य ही इस सपने का अर्थ पता चल जाएगा । तो चलिए दोस्तों बिना किसी देरी के हम सब इस बारे में जान लेते हैं कि सपने में सीना या आंख को खुजाना कैसा सपना होता है । तो चलिए शुरू करते हैं बिना किसी देरी के ।

sapne me sina ya aankh khujana

यदि कोई व्यक्ति नींद की अवस्था में है और वह sapne me sina ya aankh khujana देख लेता है तो यह सपना उसके लिए बहुत ही बढ़िया सपना होता है। दरअसल ऐसा माना जाता है कि यह सपना व्यक्ति के लिए धन लाभ का संकेत लेकर आता है । ऐसे में जो भी व्यक्ति यह सपना देख लेता है उसे यह मानकर चलना चाहिए कि निकट भविष्य में उसे धन लाभ होने वाला है क्योंकि इस सपने के द्वारा उसे निकट भविष्य में धन लाभ होने का प्रबल योग बनता है , जो कि कहीं ना कहीं उसके लिए यह सपना बड़ा ही बढ़िया संकेत है और व्यक्ति को खुश होना चाहिए ।

सपने में सीना या आंख खुजाना = धन लाभ

  मित्रों इस लेख में हम सब ने यह जाना कि सपने में सीना या आंख खुजाने का मतलब क्या होता है। आपको या लेख पढ़कर कैसा अनुभव हुआ हमें भी कमेंट करके जरूर बताइएगा तथा अपने दोस्तों के साथ भी शेयर जरूर कीजिएगा धन्यवाद

सपने में सीताफल देखना sapne me sitafal dekhna

Hindi me jankari

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here