Home dream thoughts सपने में सुदर्शन चक्र देखना sapne me sudarshan chakra dekhna

सपने में सुदर्शन चक्र देखना sapne me sudarshan chakra dekhna

0
SHARE

सपने में सुदर्शन चक्र देखना sapne me sudarshan chakra dekhna

सपने में सुदर्शन चक्र देखना

सपने में सुदर्शन चक्र देखना sapne me sudarshan chakra dekhna :-  सपनों की दुनिया में देवी-देवताओं से संबंधित चीजों को भी इंसान देखता है. इनमें से कई सपने बड़े ही महत्वपूर्ण होते हैं जो आदमी के लिए बहुत ही जरूरी भी होते हैं। दरअसल ऐसे सपने जब दिख जाते हैं तो आदमी को उसका फल अवश्य ही प्राप्त होता है ऐसा हमारे धर्म के अनुसार माना गया है । इसलिए जब भी ऐसे सपनों को आप देखिए चाहे वह किसी देवी देवता का सपना हो या फिर देवी देवता से जुड़ी चीजों का सपना हो आप उसे इग्नोर मत कीजिए बल्कि उसके बारे में जानने का अवश्य प्रयास कीजिए।  क्योंकि ऐसे सपनों का महत्व इंसान के लिए बहुत ही अधिक होता है।  इसका मुख्य कारण यह होता है कि ऐसे सपनों का फल कभी जाया नहीं जाता है । तो एक ऐसे ही सपने के बारे में हम आप सब को इस लेख ने बताएंगे अगर जानना है तो लेख को शुरू से अंत तक पढ़िए ।

sapne me sudarshan chakra dekhna

तो यहां पर हम सभी जानेंगे कि sapne me sudarshan chakra dekhna कैसा सपना होता है । दोस्तों सुदर्शन चक्र कृष्ण भगवान का मुख्य अस्त्र था जिससे राक्षसी सेना तथा महाभारत में कौरव सेना बहुत ही भयभीत होते थे। कहा जाता है कि सुदर्शन चक्र एक बार अपने लक्ष्य की ओर निकल जाने के बाद वह अपने लक्ष्य को साध कर ही वापस आता था । तो हम यहां पर इसी सुदर्शन चक्र के सपने के बारे में बताने जा रहे हैं । अगर आपको भी इस बारे में जानना है तो हमारे इस लेख को पूरा पढ़िए आपको पता चल जाएगा कि सपने में सुदर्शन चक्र देखना कैसा सपना होता है । तो चलिए बिना किसी देरी के शुरू करते हैं ।

sapne me sudarshan chakra dekhna

यदि कोई जातक नींद की अवस्था में है और उसे सपने में सुदर्शन चक्र देखना हो जाता है तो सपना उसके लिए इंसाफ वाला सपना होता है । दरअसल यह न्याय युक्त फल प्रदान करने वाला सपना होता है।  दरअसल इस सपने को देखने का मतलब यह होता है कि बेईमानी का दंड शीघ्र ही मिलने वाला है अर्थात यदि आपने यह सपना देख लिया है और आपने किसी प्रकार की बेईमानी की है तो आपको समझ लेना चाहिए कि आपको आपके बेईमानी का दंड शीघ्र ही प्राप्त होने वाला है । अर्थात यह सपना न्याय करने वाला सपना होता है । अब आप ही यह तय कीजिए कि यह सपना आपके लिए कैसा सपना है । हम तो इसे एक न्याय संगत स्वप्न फल वाला सपना मानते हैं।

सपने में सुदर्शन चक्र देखना = बेईमानी का दंड शीघ्र मिले

सुदर्शन चक्र सपने में देखना कैसा होता है इस बारे में हमने इस लेख ने बताया । आपको यह लेख पढ़कर कैसा लगा हमें जरूर बताइएगा तथा साथ-साथ अपने दोस्तों के साथ भी शेयर जरूर कीजिएगा।

सपने में सुटली कमर में बांधना sapne me sutali kamar par bandhna

sapne me sina ya aankh khujana

सपने में सीताफल देखना sapne me sitafal dekhna

sapne me sipahi dekhna

सपने में सीना चौड़ा होना sapne me sina chouda hona

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here