Home dream thoughts सपने में सेवा करना sapne me sewa karna

सपने में सेवा करना sapne me sewa karna

0
SHARE

सपने में सेवा करना sapne me sewa karna :-

सपने में सेवा करना

सपने में सेवा करना sapne me sewa karna :-  सेवा भाव एक ऐसा भाव है जो हर एक महान आत्मा के अंदर मौजूद होता है । एक आदर्श आदमी हमेशा अपने मन में सेवा भाव रखता है तथा दूसरों की सेवा करता है । यही कारण है कि देश दुनिया में जितने भी बड़े लोग हुए हैं वे अपने अंदर सेवा भाव रखते हुए बड़े हुए हैं । उनके इस सेवा भाव के चलते ही दुनिया आज उनको मरने के बाद भी याद करती है । कहने का मतलब यह है कि हमेशा परोपकार करना दूसरों की सेवा करना एक अच्छी आदत है जो हर व्यक्ति के अंदर होना चाहिए । अगर ऐसा हो जाए तो दुनिया किसी जन्नत से कम नहीं होगी फिर किसी को मरने के बाद का जन्नत ख्याल नहीं आएगा बल्कि वह इस दुनिया को ही जन्नत समझने लगेगा । इसलिए अपने अंदर सेवा भाव जरूर रखिए।

sapne me sewa karna :-

अब आप सोच रहे होंगे कि भला मैं सेवा के बारे में क्यों बात कर रहा हूं तो मैं आपको बता देना चाहूंगा कि मैं सेवा के बारे में इसलिए बात कर रहा हूं क्योंकि मैं यहां पर आप सबको बताने जा रहा हूं कि सपने में सेवा करना अगर दिख जाए तो इसका क्या फल प्राप्त होता है । क्या आपने भी सपने में सेवा करना देख लिया है या फिर आप नहीं भी देखे हैं मगर आप इस सपने के बारे में जानना चाहते हैं ? यदि हां तो आपका इस लेख में तहे दिल से स्वागत है । आप बस इस लेख को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ लीजिए आपको पता चल ही जाएगा कि सपने में सेवा करने का अर्थ क्या होता है । तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं।

sapne me sewa karna :-

  दुनिया का कोई भी आदमी अगर नींद की अवस्था में सपने में सेवा करना देख लेता है तो यह उसके लिए उत्तम सपना होता है । दरअसल हम सब स्वप्न विचार के आधार पर सपनों का आकलन करते हैं। ऐसे में स्वप्न विचार का मानना है कि सपने में सेवा करना मेहनत का फल मिलने का संकेत लेकर आता है। अर्थात यदि आपने यह सपना देखा है तो समझ लीजिए कि आपको निकट भविष्य में मेहनत का फल प्राप्त होने वाला है । अतः यह सपना आपके लिए बहुत ही शानदार सपना है जिसे देखने के बाद आपको खुश होना चाहिए तथा साथ-साथ ईश्वर को धन्यवाद भी जरूर बोलना चाहिए ।

सपने में सेवा करना = मेहनत का फल मिलेगा

sapne me sewa karna  देखने का मतलब क्या होता है इस लेख में हम सब ने इसी बारे में विस्तार पूर्वक जाना। मित्रों आप सबको यह लेख पढ़कर कैसा अनुभव हुआ अपना अनुभव हमारे साथ साझा जरूर कीजिएगा तथा अपने दोस्तों के साथ भी इस लेख को शेयर जरूर कीजिएगा धन्यवाद

सपने में सेम की फली देखना sapne me sem ki fali dekhna

sapne me seb ka fal dekhna

सपने में सूली पर चढ़ना Sapne me sooli par chadna

sapne me sukhi ghas dekhna

सपने में सूरज चंद्रमा का विनाश देखना कैसा सपना होता है

sapne me suar ka doodh pina

सपने में सुराही देखना sapne me surahi dekhna

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here