Home dream thoughts सपने में हल्दी देखना sapne me haldi dekhna

सपने में हल्दी देखना sapne me haldi dekhna

0
SHARE

सपने में हल्दी देखना sapne me haldi dekhna

सपने में हल्दी देखना

सपने में हल्दी देखना sapne me haldi dekhna : – हल्दी एक ऐसा औषधि है जिसका महत्व बहुत ही ज्यादा है । तरह-तरह की बीमारियों में हल्दी का प्रयोग किया जाता है । खासकर त्वचा से संबंधित प्रॉब्लम में हल्दी का प्रयोग बहुत ही ज्यादा होता है । भारत में इसके सिवा हल्दी का प्रयोग शादी विवाह में भी किया जाता है। जब किसी का विवाह निश्चित होता है तो उसके शरीर पर हल्दी का लेप किया जाता है । हल्दी का लेप करने से त्वचा से संबंधित सारी परेशानियां दूर हो जाती है साथ-साथ त्वचा में निखार भी आता है । इसके साथ साथ हल्दी का लेप करने का भारतीय संस्कृति में रस्म भी होता है। भारत में जब भी किसी का विवाह होता है तो विवाह में हल्दी की रस्म होती है ।

sapne me haldi dekhna

दोस्तों आप सोच रहे होंगे कि भला मैं इस लेख में हल्दी का इतना जिक्र क्यों कर रहा हूं तो मैं बता देना चाहता हूं कि यहां पर हम हल्दी के बारे में ही जानेंगे लेकिन हल्दी के सपने के बारे में जानेंगे ना की हल्दी के गुण के बारे में । दरअसल इस लेख में हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि सपने में हल्दी देखना एक ऐसा सपना होता है जो हल्दी को अलग-अलग रूपों में सपने में देखने पर अलग-अलग फल में मिलता है । तो चलिए हम सब इसी बारे में जान लेते हैं कि हल्दी यदि किसी को सपने में दिख जाए तो इसका क्या स्वप्न फल मिलता है । तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं।

sapne me haldi dekhna

हल्दी हमें कई तरह से बाजार में मिलता है तो निश्चित ही सपने में भी हमें हल्दी कई तरह से दिख सकती है। तो यहां पर हम आपको बता देना चाहेंगे कि यदि सपने में हल्दी पीसी हुई अवस्था में दिख जाती है तो यह सपना आपकेे लिए बेहद खराब होता है और इस सपने को परेशानी आने का सूचक माना गया है । तो जब आपको किसी हुई हल्दी सपने में दिख जाए तो आप समझ लीजिए कि आपके लिए परेशानी आने का योग बन रहा है । लेकिन यदि आपको सपने में हल्दी का गांठ देखना हो जाए तो यह सपना आपके लिए बेहद ही अच्छा सपना होता है , क्योंकि ऐसा माना जाता है कि सपने में हल्दी का गांठ देखना आर्थिक प्रगति होने का सूचक होता है । तो जब आप गांठ वाली हल्दी देख लीजिए तो समझ लीजिए कि आपके आर्थिक प्रगति होने का समय आ गया है ।

सपने में हल्दी देखना गांठ वाली = आर्थिक प्रगति हो

सपने में पिसी हल्दी देखना = परेशानी आए

हल्दी का सपना विभिन्न रूप में देखने पर क्या-क्या स्वप्न फल मिलता है अगर आपने यह लेख पूरा पढ़ा है तो आपको पता चल ही गया होगा । दोस्तों यह लेख पढ़कर कैसा लगा आपको हमें भी जरूर बताइएगा तथा अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर कीजिएगा धन्यवाद

सपने में हलवाई की दुकान देखना कैसा सपना होता है

sapne me hari sabji dekhna

सपने में हरियाली देखना sapne me hariyali dekhna

sapne me hara rang dekhna

सपने में हरा भरा जंगल देखना sapne me hara bhara jangal dekhna

 sapne me seb ka fal dekhna

सपने में स्वयं को बीमार देखना कैसा सपना होता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here